सुरेश प्रभु को नागर विमानन मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार, गजपति राजू ने दिया इस्तीफा

नई दिल्‍ली। केंद्रीय वाणिज्य मंत्री सुरेश प्रभु को नागर विमानन मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। प्रभु को यह प्रभार सौंपे जाने से पहले यह मंत्रालय टीडीपी सांसद अशोक गजपति राजू के पास था। मगर बीते दिनों आंध्र को विशेष राज्य का दर्जा न दिए जाने की वजह से उन्होंने अपना इस्तीफा दे दिया था।

गजपति ने बुधवार को इस्तीफे का ऐलान किया और गुरुवार को मोदी से मुलाकात कर उन्हें इस्तीफा सौंपा। राष्ट्रपति भवन प्रवक्ता ने बताया कि प्रधानमंत्री की सलाह पर राष्ट्रपति ने निर्देश दिया कि कैबिनेट मंत्री सुरेश प्रभु को उनके मौजूदा मंत्रालय के अतिरिक्त नागर विमानन मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार दिया जाएगा।

गौरतलब है कि पिछले साल मोदी कैबिनेट के फेरबदल में सुरेश प्रभु को रेल मंत्रालय से स्थांतरित कर वाणिज्य मंत्रालय दिया गया था और उनकी जगह पीयूष गोयल को रेल मंत्री बनाया गया था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper