सुलभ आवास रेसिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन ने धूमधाम से मनाया आज़ादी के अमृत महोत्सव

लखनऊ: सुलभ आवास रेसिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन, ट्रांसपोर्ट नगर, लखनऊ द्वारा आज़ादी के अमृत महोत्सव और 76 वें स्वततंत्रता दिवस समारोह को बड़े धूम-धाम से मनाया गया। बच्चों द्वारा परिसर में प्रभात फेरी निकालने के बाद कॉलोनी के वरिष्ठ सदस्य ओ.पी. श्रीवास्ताव ने पत्नी अर्चना श्रीवास्तव के साथ समिति के उपाध्यक्ष गुलाब सोनी के सहयोग से ध्वजारोहण किया। राष्ट्रगान के बाद सांस्कृतिक कार्यक्रम की शुरुआत हुई।

सामाजिक जागरूकता कार्यक्रम के तहत केंद्रीय विद्यालय, एएमसी, लखनऊ के कक्षा 10 के छात्रों तथा कॉलोनी के बच्चों द्वारा शिक्षिका सोनिया पांडेय की देखरेख में नुक्कड़ नाटक (स्ट्रीट प्ले) का मंचन किया गया। जिसमें बच्चों ने आज के प्रमुख सामाजिक मुद्दों जैसे, बुजुर्गों का सम्मान, महिलाओं पर अत्याचार, शिक्षा, सामाजिक सद्भाव, शहीदों के प्रति श्रद्धा आदि पर प्रभावी प्रस्तुति किया। यह कार्यक्रम कॉलोनी के बच्चों, महिलाओं और निवासियों के बीच बहुत अच्छा और सकारात्मक संदेश देने में सार्थक और पूरी तरह से कामयाब रहा।

कार्यक्रम का आयोजन कॉलोनीवासियों के सहयोग से सोसाइटी के सचिव डॉ शशिकांत शुक्ल, उपाध्यक्ष गुलाब सोनी और समिति के अन्य सभी पदाधिकारियों द्वारा आयोजित किया गया। बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम की पूरी तैयारी सोनिया पांडेय, एवम नविता श्रीवास्तव द्वारा किया गया। मंच संचालन में सीमा सिंह का बहुत अच्छा योगदान रहा। कॉलोनी की दो महिलाओं द्वारा प्रस्तुति अत्यंत सराहनीय रही। सहयोगियों में योगेश भारद्वाज, पवन अरोरा, विजय सहगल, अभय झा, संजय सोनी, रेनू सोनी, आँचल निगम, ममता चौधरी, आदि का सक्रिय योगदान रहा।

कॉलोनी के बच्चों, महिलाओं द्वरा कुल लगभग 20 अलग अलग प्रस्तुति देने से पूरा इवेंट बहुत ही शानदार रहा। कॉलोनी में 100 से ज्यादा सदस्यों का आर्थिक सहयोग मिला जो सभी सम्मान और धन्यवाद के पात्र हैं उनके सहयोग से ही ये सब संभव हो पाया। कॉलोनी की सभी महिलाओं, बच्चों ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया। प्रस्तुति देने वाले सभी बच्चों कॉलोनी के निवासियों द्वारा प्रोत्साहन स्वरूप पुरस्कार दिलवाया गया।

कॉलोनी में सेवा देने वाले जैसे पम्प ऑपरेटर, सफाई कर्मी, सुरक्षा गार्डों, कपड़ा इस्तरी करने वाले, सब्जी वाले सभी को उपहार और प्रोत्साहन दिया गया। कॉलोनी के सभी लोगों का अप्रतिम सहयोग प्राप्त हुआ तथा भविष्य में इस तरह के अन्य कार्यक्रम करने के लिए प्रोत्साहित किया गया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper