सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच करेगी CBI, केंद्र सरकार ने जारी किया नोटिफिकेशन

नई दिल्ली: बिहार सरकार की तरफ से सीबीआई जांच की मांग के एक दिन बाद केन्द्र सरकार ने बुधवार की शाम को एक नोटिफिकेशन जारी करते हुए केन्द्रीय जांच एजेंसी सीबीआई से कहा कि वह बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच करे। सोमवार को बिहार विधानसभा में सभी दलों के नेताओं ने इस केस की सीबाआई जांच की मांग की थी। हालांकि, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और वहां के गृह मंत्री अनिल देशमुख दोनों ने सीबीआई जांच से इनकार किया था।

आधिकारिक सूत्रों के हवाले से बताया है कि सीबीआई इस मामले में आज रात या फिर गुरुवार की सुबह एफआईआर दर्ज कर सकती है। इससे पहले, केन्द्र ने सुप्रीम कोर्ट से कहा कि उन्होंने सुशांत सिंह राजपूत केस की सीबीआई जांच कराने की बिहार सरकार की मांग को स्वीकार कर लिया है। कोर्ट से कहा गया था, भारत सरकार ने सैद्धांतिक तौर पर बिहार सरकार की तरफ से सीबीआई जांच के अनुरोध को स्वीकार कर लिया है। इस बारे में नोटिफिकेशन आज दिन के आखिर तक जारी कर दिया जाएगा।

सीबीआई जांच की सिफारिश स्वीकार करने पर सीएम ने केंद्र को दिया धन्यवाद
सीएम नीतीश कुमार ने फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मामले की सीबीआई जांच की राज्य सरकार की सिफारिश को स्वीकार करने पर केंद्र सरकार को धन्यवाद दिया है। सीएम ने आशा व्यक्त किया है की अब बेहतर जांच हो सकेगी और न्याय मिलेगा। सीएम ने ट्वीट कर केन्द्र सरकार द्वारा सिफारिश स्वीकार किए जाने की जानकारी दी है।

सुशांत के पिता ने यह आरोप लगाया है कि उनके बेटे के बैंक अकाउंट से एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती और अन्य लोगों को पैसे ट्रांसफर किए गए हैं। उन्होंने रिया पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि 2019 के मई में वह उनके बेटे की दोस्त बनी ताकि रिया खुद अपने करियर को आगे बढ़ा सके। सुशांत सिंह राजपूत 14 जून को मुंबई के उपनगर बांद्रा में अपने घर में मृत पाये गये थे। इसके बाद से ही मुंबई पुलिस विभिन्न पहलुओं को ध्यान में रखते हुये इसकी जांच कर रही है।

बॉलीवुड अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती ने 29 जुलाई को शीर्ष अदालत में दायर याचिका में अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत को आत्महत्या के लिये उकसाने के आरोपों को लेकर पटना में 24 जुलाई को दर्ज कराई गई एफआईआर मुंबई स्थानांतरित करने और बिहार पुलिस द्वारा की जा रही जांच पर रोक लगाने का अनुरोध किया है। सुशांत सिंह राजपूत के पिता कृष्ण किशोर सिह ने न्यायालय में एक कैविएट दायर इस मामले में उन्हें नोटिस दिये बगैर कोई कार्यवाही नहीं करने का अनुरोध न्यायालय से किया था। इसके बाद बिहार सरकार और महाराष्ट्र सरकार ने भी इसमें कैविएट दाखिल की थीं। बिहार और महाराष्ट्र सरकार ने न्यायालय से अनुरोध किया था कि इस याचिका पर कोई भी आदेश देने से पहले उनका पक्ष भी सुना जाए।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper