सुशील मोदी ने पूछा तेजप्रताप को निष्कासित करने वाले शिवानंद तिवारी कौन हैं

नई दिल्ली: बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी शुक्रवार को किशनगंज जाने के क्रम में कटिहार पहुंचे। वहां निवर्तमान एमएलसी अशोक कुमार अग्रवाल के आवास पर उन्होंने कहा कि तेजप्रताप को राजद से निकाला गया तो राजद टूट जायेगा। तेजप्रताप को राजद से बाहर निकालने की शक्ति किसी में नहीं है। पार्टी से तेज प्रताप को लालू प्रसाद निष्कासित करें, शिवानंद तिवारी निष्कासित करने वाले कौन हैं। उन्होंने कहा कि उपचुनाव में राजद के स्टार प्रचारक के सूची में लालू प्रसाद का नाम होने या नहीं होने से कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है।

वर्ष 2010 के विधानसभा चुनाव में लालू प्रसाद ने धुआंधार प्रचार किया था। उस समय राजद को मात्र 22 सीट पर सिमटना पड़ा था। इस बार भी एनडीए उपचुनाव में अपना परचम लहरायेगा। उन्होंने कहा कि लालू जी थके हारे नेता है। जनता राजद पर भरोसा अब नहीं करती है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत नियंत्रण आगे बढ़ रहा है। एक तरफ डब्ल्यूएचओ ने कई वर्ष बाद मलेरिया की टीका की खोज कर लिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने वैज्ञानिकों की मदद से मात्र एक वर्ष के अंदर कोविड 19 के टीके की खोज कर करोड़ों भारतीय की जान बचाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने रेल कर्मियों को 78 दिनों के बोनस का तोहफा दिया है। कोरोना काल में लगभग 3256 रेल कर्मियों की मौतें हुई थीं।

चार माह के भीतर 2880 परिवार के लोगों को अनुकंपा पर नौकरी दी गयी है। वहीं जो लोग बचे हैं जिनके बच्चे छोटे हैं और उनकी पढ़ाई लिखाई चल रही है। उम्र पूरा होने पर उन्हें भी नौकरी दी जायेगी। सुशील मोदी ने कहा कि बिहार देश का पहला राज्य है जहां कोरोना काल में मरने वाले परिवारों को चार लाख रुपये राज्य सरकार ने आपदा प्रबंधन के तहत दिया है। इसके अलावा केंद्र सरकार ने भी 50 हजार रुपये अतिरिक्त देने की घोषणा की है। पीएम की दूरदृष्टि और तत्परता से वैज्ञानिकों की बैठक कर कोरोना टीके पर कार्य किया गया है। दुनिया के आधे देशों में अभी भी टीका नहीं है। बीजेपी सांसद ने कहा कि प्रधानमंत्री ने ऑक्सीजन प्लांट देश की जनता को समर्पित किया है जिसमें से 130 प्लांट बिहार में हैं। 95 ऑक्सीजन प्लांट चालू हैं। बाकी बचे एक माह के अंदर चालू हो जायेंगे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper