सुषमा के प्रयास से नाइजीरियाई अधिकारियों की हिरासत छूटे चार भारतीय

नई दिल्ली: विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने बताया कि भारतीय उच्चायुक्त के दखल के बाद चार भारतीयों के नाइजीरियाई अधिकारियों की हिरासत से छुड़ा लिया गया है। इन चार में से दो भारतीय नागरिकों ने ट्विटर के माध्यम से सुषमा स्वराज से अपनी रिहाई की अपील की थी। इसके बाद सुषमा स्वराज के निर्देश पर नाइजीरिया स्थित भारतीय राजदूत ने उन्हें छुड़ाने का प्रबंध किया।

नाइजीरियाई अधिकारियों की हिरासत में रहने वाले व्यास यादव ने विदेश मंत्री को किए ट्वीट में बताया था कि उन्हें नाइजीरियाई अधिकारियों ने पकड़ लिया है और पिछले तीन महीने से उन्हें लागोस में रखा गया है। सुषमा ने ट्वीट किया, ‘‘मुझे यह सूचित करते हुए खुशी हो रही है कि हमने कैप्टन अतुल शर्मा, सुधीर कुमार, बलविंदर सिंह और व्यास यादव को भारत वापस भेजने का इंतजाम कर लिया है।

मैं नाइजीरिया में भारतीय उच्चायुक्त बी एन रेड्डी के प्रयासों की सराहना करती हूं। हम नाइजीरियाई अधिकारियों की मदद के लिए उनका शुक्रिया अदा करते हैं।’’ खबरों के मुताबिक, चारों भारतीयों को अधिकारियों ने जब पकड़ा उस वक्त वे एक व्यापारिक पोत पर सफर कर रहे थे। नाइजीरियाई अधिकारी पहले हुए किसी अपराध में शामिल पोत की तलाश में थे ।शर्मा और कुमार हिमाचल प्रदेश के रहने वाले हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper