सूरत अग्निकांड: सभी कोचिंग संस्थानों की जांच के लिए दलोें का गठन

सागर: गुजरात के सूरत में एक कोचिंग संस्थान बिल्डिंग में आग लगने की वीभत्स घटना के बाद मध्यप्रदेश के सागर जिले में संचालित सभी कोचिंग संस्थानों की जांच के लिए दल गठित किए गए हैं।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार कलेक्टर श्रीमती प्रीति मैथिल नायक ने अपने संबंधित अधीनस्थ अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि सागर नगर के साथ ही जिले के विभिन्न अनुभागों में संचालित कोचिंग संस्थानों को सूचीबद्ध किया जाए और उनमें आग से सुरक्षा संबंधी सभी आवश्यक प्रबंधों की समीक्षा की जाए। इसके लिए अलग-अलग दल बनाए गए हैं।

कलेक्टर ने इस संबंध में आवश्यक रिपोर्ट तैयार कर छह जून तक पेश करने के लिए कहा है। उन्होंने शिक्षा विभाग, बिजली विभाग और अन्य स्थानीय प्रशासन संबंधी विभागों से इस संबंध में आवश्यक कार्रवाई करने के लिए कहा है। विशेष तौर से कहा गया है कि संबंधित संस्थानों में आग लगने की स्थिति आपातकालीन व्यवस्थाएं होनी चाहिए। यह सुनिश्चित किया जाना आवश्यक है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper