सूर्योपासना और लोकआस्था का महापर्व है छठ पूजा : महापौर संयुक्ता भाटिया

लखनऊ: लक्ष्मण मेला मैदान में आयोजित छठ पूजा समारोह में माननीय मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी के साथ महापौर संयुक्ता भाटिया ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

महापौर संयुक्ता भाटिया ने सभी को छठ की बधाई देते हुए कहा कि लोक आस्था का पावन पर्व छठ में छठ माता की अराधना और सूर्य को अर्घ देने का विशेष महत्व है। यह सूर्य देवता का पूजने का दिवस है। जहाँ भी छठ की परंपरा से जुड़े लोग है, चाहे किसी भी देश मे हो वह यह पर्व बड़े उत्साह के साथ मनाते है। महापौर ने कहा कि वास्तव में त्यौहार हमारी संस्कृति और आस्था को जोड़ने के कारक होते है।

छठ पूजा सबसे कठिन व्रत में से एक है। मैं उन सभी माताओ को नमन करती हूँ जो इस साधना को कर रही है। छठी मैया हम सभी की मनोकामनाएं पूर्ण करे और लखनऊ को देश का सबसे बेहतर शहर बनाने में हम सबको को संबल प्रदान करें।

साथ ही महापौर संयुक्ता भाटिया ने छठ पूजा के अवसर पर पारा स्थित गोरिल्ला तालाब में सूर्य देवता को अर्घ दिया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper