सेना देखती रही और जेल में कैद 200 कैदी नंगे होकर फरार हो गए, जाने क्या है मामला

नई दिल्ली: जेल से कैदियों के फरार होने के आप ने कई किस्से सुने होंगे। लेकिन आज हम आपको एक ऐसा अजीब वाक्या बताने जा रहे हैं जिसके बारे में जान आप भी हैरान रह जाएंगे। दरअसल अफ्रीका महाद्वीप के देश उगांडा में 200 कैदी फरार हो गए। लेकिन दिलचस्प बात ये थी कि ये सभी नंगे होकर भागे। यानि इन्होंने अपने बदन के सभी कपड़े निकाल फेंके। आइए विस्तार से जानते हैं उन्होंने ऐसा क्यों किया।

नंगे होकर जेल से भागे 200 कैदी

खबरों की माने तो इन 200 कैदियों ने सबसे पहले जेल के सुरक्षाकर्मियों पर काबू पा लिया। इसके बाद सभी ने अपने कपड़े उतारे और वहां से भाग गए। इस दौरान सेना कुछ भी नहीं कर सकी। हालांकि फिलहाल इन्हें पकड़ने की कोशिश की जा रही है।

इस कारण उतारे कपड़े

दरअसल जेल में कैदियों को पीले कपड़े पहनने पड़ते हैं। ऐसे में कोई भी इन्हें दूर से ही पहचान लेता है। इसलिए कैदियों ने भागने से पहले अपने सभी कपड़े उतार दिए ताकि सेना के लोग उन्हें पहचान नहीं पाए। उन्हें यह डर था कि जेल के पीले कपड़ों में वे दूर से ही दिख जाएंगे।

गोलीबारी भी हुई

देश के पूर्वोत्‍तर इलाके में इस घटना के दौरान कैदियों और सुरक्षाकर्मियों के बीच गोलीबारी भी हुई। इस दौरान एक सैनिक और दो कैदी मर गए। बताया जा रहा है कि जेल से भागे सभी कैदी खूंखार अपराधी हैं। वे सभी पशुओं की चोरी के आरोप में जेल की सजा काट रहे थे। यह घटना बुधवार को हुई है। जेल मोरोटो जिले में सेना की छावनी के नजदीक है।

कैदियों की तलाश जारी
सेना के प्रवक्ता के अनुसार भागे गए अपराधियों को ढूंढने का काम चल रहा है। उन्होंने चेतावनी दी है कि यह अपराधी कपड़ों की दुकान पर धावा बोल सकते हैं। इसकी वजह उनका जेल के कपड़े उतार नंगे भागना है। इन अपराधियों ने बड़ी चालाकी से ड्यूटी पर तैनात गार्ड को अपने कब्जे में लिया था। फिर धीरे धीरे बाकी लोगों पर भी काबू पा लिया।

यह खबर अब सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय भी बनी हुई है। हर किसी को ये घटना बड़ी अजीब लग रही है। वैसे जेल प्रशासन के लिए भी ये बहुत शर्म की बात है कि उनके जेल से एक साथ 200 कैदी भाग गए। इस पूरे मामले को लेकर आपकी क्या राय है हमे कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं। साथ ही खबर पसंद आई हो तो इसे दूसरों के साथ शेयर करना न भूलें।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper