सेना प्रमुख के बयान पर बौखलाया पाकिस्तान

इस्लामाबाद: सीमा पर लगातार सीजफायर का उल्लंघन करने वाला पाकिस्तान अब भारत के थलसेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत के बयान से बौखला गया है। उसने कहा है कि भारत का टकराव वाला रुख रणनीतिक रूप से उसका गलत आकलन साबित हो सकता है। पाक ने चेतावनी भी दी कि किसी भी दुस्साहस का मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा।

बता दें कि जनरल बिपिन रावत ने 12 जनवरी को कहा था कि अगर सरकार कहे तो सेना पाकिस्तान के परमाणु झांसों को धता बताने और किसी भी अभियान के लिए सीमा पार करने को तैयार है। इस पर पाकिस्तानी विदेश विभाग के प्रवक्ता मोहम्मद फैजल ने कहा, भारतीय थलसेना प्रमुख के ऐसे गैर-जिम्मेदाराना और भड़काऊ बयान अफसोसजनक हैं और यह भारत के युद्धप्रेमी रुख को दर्शाते हैं, जिससे पहले से ही दूषित माहौल और खराब हो सकता है।

फैजल ने कहा, हालात और खराब करने का पाकिस्तान का कोई इरादा नहीं है। भारत का टकराव वाला रुख क्षेत्रीय शांति और सुरक्षा के लिए खतरा है तथा पाकिस्तान किसी भी दुस्साहस का मुंहतोड़ जवाब देने में सक्षम है। इससे पहले पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने जनरल बिपिन रावत के बयान के बाद भारत को परमाणु हमले की धमकी दे दी थी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper