सोनभद्र में बेमौसम बारिश और आंधी-तूफान ने मचाया कहर, जनजीवन हुआ अस्त-व्यस्त

सोनभद्र ।जनपद के विभिन्न क्षेत्रों में बीते दिनों शाम को आये अचानक आंधी-तूफान और बारिश ने जमकर तबाही मचाई है। आंधी तूफान की रफ्तार इतनी अधिक थी कि मुख्यालय और आस-पास के गांवों के दर्जनों घरों का छप्पर उड़ गए तो कई विशालकाय पेड़ गिर गए, दर्जनों बिजली खंभे टुट गए,बिजली का तार जमीन पर लटकने लगा। आंधी-तूफान से गांवों में अफरा-तफरी का माहौल बना हुआ था।
बता दें कि आंधी-तूफान ने सब कुछ तहस नहस कर दिया। ग्रामीणों ने जो आशियाना बनाया था, उसका छत तूफान में उड़ गया। वर्षों मेहनत कर बनाया हुआ आशियाना कुछ पल के आंधी तूूफान में उड़ने से ग्रामीण भयभीत और किंकर्तव्यविमूढ़ हैं । तूफान की रफ्तार इतनी अधिक थी कि घरों में लगा हुआ टीन सेड, सीमेंट सीट उड़ता देख वे अपनी जान बचाने यहां से वहां भागते हुए दिखाई दिए। लोग पक्के मकान की ओर जान बचाने के लिए भागने लगे तो कुछ लोग अपने ही घरों में परिवार के साथ दुबके रहे। यही नहीं बाद में पता चला कि हाई टेंशन पावर टावर भी आंधी में बैंड हो गए। तकरीबन आधे घंटे के बाद आंधी-तूफान शांत हुआ जिसके बाद लोगों ने थोड़ी राहत की सांस ली, लेकिन बिजली चली जाने के कारण कई घंटे लोग परेशान – हलकान रहे।

रवीन्द्र केसरी सोनभद्र

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper