सोनू सूद के नाम पर ये शख्स कर रहा था पैसों की ठगी, उन्होंने उठाया ये कदम

बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद (Sonu Sood) रील लाइफ ही नहीं रियल लाइफ हीरो भी हैं। हाल ही में उन्होंने मुंबई के ओशिवाड़ा पुलिस थाने में कुछ समय पहले एक शिकायत दर्ज करवाई थी, जिसमें उन्होंने उस शख्स का नाम रिवील किया, जो उनके नाम से लोगों से पैसे ठग रहा था।

दरअसल सोनू सूद के नाम से वो शख्स सोशल मीडिया पर कई यूजर्स से पैसे ले रहा था। ऐसे में 4 अप्रैल को साइबराबाद पुलिस की साइबर क्राइम यूनिट ने आशीष कुमार नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है, जो महज 23 साल का है। मिली रिपोर्ट के अनुसार ये शख्स मुजफ्फरपुर का रहने वाला है, जो एक प्राइवेट कंपनी में काम करता था।

आपको बता दें इस शख्स ने अपने ट्वीटर पर अपना एक फेक नंबर शेयर किया था, जिस पर लोगों से मनी ट्रांसफर करने को कहा, ताकि लाखों रुपए ऐंठ सकें। खुद एक्टर ने इस बात की जानकारी दी कि वो शख्स ट्वीटर पर सोनू सूद कॉर्पोरेशन का FXTD एडवाइजर बताकर जरुरतमंदों को आर्थिक मदद देगा।

पुलिस की जांच में ये खुलासा हुआ कि आरोपी ट्वीटर पर खुद को सोनू का सलाहकार बता रहा था। ऐसे में पीड़ित हुए शिकायतकर्ता ने 3 मार्च को पुलिस से संपर्क किया और बताया कि जब उसे पता चला की सोनू सूद लोगों की मदद करते हैं तो उसने एक्टर की चैरिटी कंपनी के फोन नंबर का पता गूगल के जरिए लगाया, जिससे उसे एक नंबर मिला और उसने नंबर पर कॉल किया।

जरुरतमंदों की मदद के लिए माने जाने वाले सोनू सूद ने लॉकडाउन के समय में कई लोगों की हर तरीकें से मदद की। सभी के घर पहुंचने के लिए अपने पैसे पर बसों की व्यवस्था की, उनके खाने पीने तक का ख्याल रखा। ऐसे में सोनू ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर ये मैसेज पोस्ट किए थे कि लोग उनके नाम से फ्रॉड ना करें। अगर किसी फ्रॉड करने वाले को आर्थिक मदद चाहिए तो सोनू खुद उनकी मदद कर उन्हें नौकरी दिला सकते हैं, लेकिन किसी की मजबूरी का फायदा उठाकर उसे चीट ना करें।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper