सोशल मीडिया पर ईवीएम बदलने की अफवाह फैलाने वाला गिरफ्तार

जौनपुर: फेसबुक व सोशल मीडिया में ईवीएम मशीन की सुरक्षा में लगे सुरक्षाकर्मियों और ईवीएम मशीन बदलने जैसी फ़र्ज़ी अफवाह फैलाने के मामले में लाइन बाजार पुलिस व साइबर सेल की टीम ने एक युवक को मुखबिर की सूचना पर मंगलवार की रात कोतवाली थाना क्षेत्र के पचहटिया तिराहे से गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तार युवक द्वारा फेसबुक व सोशल मीडिया पर जौनपुर के नवीन सब्जी मंडी स्थित मतगणना स्थल पर ईवीएम मशीन की सुरक्षा ड्यूटी व ईवीएम बदलने की भ्रामक सूचना प्रसारित किया जा रहा था। जिले में 23 मई को होने वाली मतगणना से पहले नवीन मंडी चौकिया जौनपुर में ईवीएम सुरक्षा ड्यूटी एवं ईवीएम मशीन बदलने की भ्रामक सूचनाएं एक युवक द्वारा फेसबुक पर प्रसारित किया जा रहा था, इसको गंभीरता से लेते हुए क्षेत्राधिकारी नगर और लाइन बाजार पुलिस व साइबर सेल द्वारा सोशल मीडिया पर भ्रामक खबर फैलने वाले की सरगर्मी से तलाश किया जा रहा था कि तभी मुखबिर द्वारा सूचना मिली की सोशल मीडिया पर भ्रामक प्रचार करने वाला वांछित अभियुक्त पचहटिया के तिराहे के पास मौजूद है, इस पर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मुखबीर के बताए स्थान पर पहुंच गई। पुलिस को देखते ही युवक युवक वहां से भागने लगा, इस पर पुलिस ने दौड़ा कर उसे पकड़ लिया।

पुलिस द्वारा जांच पड़ताल और फेसबुक पर प्रसारित किए जा रहे फोटो से मिलान करने पर मालूम हुआ कि यह वही युवक है जो फेसबुक पर ईवीएम बदलने जैसी भ्रामक सूचना फैला रहा था पुलिस द्वारा पूछताछ में पकड़े गए अभियुक्त ने अपना नाम फैजान खान पुत्र इरशाद अली निवासी मोहल्ला मीर मस्त कोतवाली होना स्वीकार किया। पुलिस ने पकड़े अभियुक्त के ऊपर आईटी सेल के तहत मुकदमा दर्ज करते हुए बुधवार सुबह जेल भेज दिया।

इस संबंध में जानकारी देते हुए क्षेत्राधिकारी नगर निपेंद्र कुमार ने बताया कि सूचना मिली थी कि फेसबुक पर एक पोस्ट की गई है। जिसके माध्यम से यह दिखाया गया है कि शकर मंडी से ईवीएम मशीन लाकर बदली जा रही है। जबकि ऐसा कोई मामला नहीं था।यह मामला कहीं और का पाया गया। उपरोक्त प्रकरण में पुलिस द्वारा टीम लगाई गई थी। एक युवक को कोतवाली थाना क्षेत्र पचहटिया से गिरफ्तार किया गया। इस पर आईटी एक्ट के तहत मुकदमा लिख कर आगे कार्रवाई की जा रही है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper