सौरव गांगुली की राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मुलाकात के बाद तेज हुईं अटकलें, बीजेपी में होंगे शामिल ?

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में राज्य में राजनीतिक सरगर्मियों का बढ़ना लाजिमी है। इस बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने राजभवन जाकर बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मुलाकात की। गांगुली की इस मुलाकात के बाद प्रदेश के सियासी गलियारों में कानाफूसी भी तेज हो गई है। जानकारी के मुताबिक, गांगुली शाम करीब चार बजकर 40 मिनट पर राजभवन पहुंचे थे। उनकी राज्यपाल धनखड़ से मुलाकात तकरीबन 5 बजकर 40 मिनट तक चली। हालांकि, राजभवन ने यह स्पष्ट किया है कि गांगुली की राज्यपाल से भेंट राजनीतिक न होकर केवल शिष्टाचार मुलाकात है लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि कई अन्य भारतीय क्रिकेटरों की तरह गांगुली भी बंगाल के आगामी विधानसभा चुनाव में अपना राजनीतिक करियर शुरू कर सकते हैं।

राज्यपाल से मुलाकात के कारणों पर गांगुली ने चुप्पी साध रखी है लेकिन राजभवन ने साफ कर दिया है कि इसके पीछे कोई सियासी बात नहीं है। राजभवन के सूत्रों के मुताबिक, गांगुली के राज्यपाल से मुलाकात का संबंध राज्य की राजनीतिक गतिविधियों से नहीं है। राज्यपाल ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा है कि उन्होंने रविवार को साढ़े 4 बजे ‘दादा’ सौरव गांगुली से राजभवन में मुलाकात की और उनके साथ कई मुद्दों पर चर्चा हुई। राज्यपाल ने आगे बताया कि गांगुली ने उन्हें देश के सबसे पुराने क्रिकेट ग्राउंड ईडन गार्डन का दौरा करने का आमंत्रण दिया है, जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया है।

अगले साल होंगे चुनाव
बता दें कि अगले साल अप्रैल-मई में पश्चिम बंगाल में चुनाव होने वाले हैं। भारतीय जनता पार्टी राज्य में सत्ता पर काबिज होने के लिए अभी से अपने अभियान में जुट गई है। ऐसे में अगर सौरव गांगुली राजनीतिक की ओर रुख करेंगे तो बीजेपी बंगाल में उनकी लोकप्रियता का फायदा उठाने का मौका नहीं चूकना चाहेगी। वह किसी भी कीमत पर गांगुली को अपने पाले में करने की कोशिश करेगी। बीजेपी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और वर्तमान में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के बेटे जय शाह बतौर बीसीसीआई सचिव सौरव गांगुली के सहकर्मी हैं। इस बात को भी नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। बता दें कि इससे पहले भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने साल 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की थी। वह फिलहाल, दिल्ली से बीजेपी के सांसद हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper