स्पेन के ला पाल्मा द्वीप पर ज्वालामुखी फटा, 5,000 से ज्यादा लोगों को बचाया गया

मैड्रिड: स्पेन के कैनरी द्वीप समूह के ला पाल्मा द्वीप में रविवार दोपहर ज्वालामुखी फटने की घटना सामने आई है, जिसके बाद 5,000 से 10,000 लोगों को वहां से निकाला गया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, क्षेत्रीय अधिकारियों ने पुष्टि की कि स्थानीय समयानुसार कंब्रे वीजो ज्वालामुखी फटने के बाद निकासी अभियान चलाया गया।

इससे पहले कैनरी द्वीप समूह के दूसरे सबसे छोटे ला पाल्मा द्वीप पर कई भूकंपों को मापा गया था। भूकंप ने विस्फोट की शुरूआत की घोषणा की, जिसमें टीवी की तस्वीरों में लावा, धुआं और राख को निकलते देखा जा सकता है, हालांकि रात 10 बजे तक लावा सात अलग-अलग छिद्रों से निकला।

किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है, द्वीप के दक्षिण-पश्चिमी तट पर समुद्र की ओर बढ़ रहे लावा के प्रवाह से कई संपत्तियों के साथ-साथ वुडलैंड और चारागाह नष्ट हो गए हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper