स्मार्ट सिटी परियोजना के कार्यों की प्रगति की मंडलायुक्त ने की समीक्षा

बरेली: मंडलायुक्त श्रीमती सेल्वा कुमारी जे ने कहा कि स्मार्ट सिटी परियोजना के कार्यों में किसी भी स्तर पर कार्य की गुणवत्ता से समझौता नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि गुणवत्ता मानक अनुसार नहीं पाए जाने पर नियमानुसार विधिक कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी परियोजना के अंतर्गत बनाई गई सड़कों पर जलभराव बिल्कुल नहीं होना चाहिए, इसे सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी के कार्यों में विशेष रूप से वृक्षारोपण का ध्यान रखा जाए। सड़कों के किनारे और अन्य निर्माण स्थलों पर पौधे रोपे जाएं और हरियाली बनाए रखने पर ध्यान दिया जाए।

मंडलायुक्त कल कमिश्नरी सभागार में स्मार्ट सिटी परियोजना के कार्यों की प्रगति की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रही थीं। बैठक में मुख्य अभियंता श्री भूपेश कुमार, अपर नगर आयुक्त सहित समस्त सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे। बैठक में अवगत कराया गया कि स्मार्ट सिटी परियोजना, बरेली की रैंकिंग में अपेक्षाकृत सुधार हुआ है। उन्होंने कहा कि बरेली हाट, जीआईसी ऑडिटोरियम, संजय कम्युनिटी परिसर और स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स जैसे प्रोजेक्ट्स बरेली को नई पहचान देने में सक्षम होंगे। बैठक में उन्हें अवगत कराया गया कि संजय कम्युनिटी परिसर के विकास और सौंदर्यीकरण का कार्य लगभग पूरा हो गया है और जुलाई के अंत तक इसे पूर्ण कर लिया जाएगा।

इसके बारे में उन्होंने कहा कि यह एक आईकॉनिक प्रोजेक्ट है जो बरेली के लिए बेहद महत्वपूर्ण होगा और बरेली की पहचान बनेगा। मंडलायुक्त श्रीमती सेल्वा कुमारी जे ने कहा कि स्मार्ट सिटी के अंतर्गत बनाई जा रही सड़कों के निर्माण में जल निगम से समन्वय अवश्य बनाए रखा जाए। उन्होंने कहा कि सीवर आदि का कार्य सड़कों के निर्माण में बाधा न बने इसके लिए पूरी तैयारी की जाए। उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी परियोजना कई विभागों के कार्य के साथ ही चल रही है, ऐसे में सभीज सम्बंधित विभागों के साथ लगातार सम्पर्क बनाए रखना होगा। उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी परियोजना के सभी कार्यों की प्रगति संतोषजनक है।

बरेली से ए सी सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper