स्मृति ईरानी ने ‘छोटा भीम’ से की राहुल गांधी की तुलना

नई दिल्ली: डेटा लीक को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर हमलावर राहुल गांधी के लिए सोमवार को एक के बाद एक कई झटके लगे। एक ओर जहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने कांग्रेस पर डेटा सिंगापुर भेजने का आरोप लगाया। दूसरी ओर, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने राहुल की तुलना कार्टून पात्र ‘छोटा भीम’ से की है।

केंद्रीय कपड़ा एवं सूचना तथा प्रसारण मंत्री स्मृति जुबिन ईरानी ने सोमवार को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर ट्वीट कर राहुल गांधी की तुलना मशहूर कार्टून चरित्र छोटा भीम से की। ईरानी ने ट्वीट में कहा, राहुल गांधी जी, यहां तक कि ‘छोटा भीम’ भी जानता है कि आमतौर पर एप पर मांगी गई सामान्य जानकारी का इस्तेमाल जासूसी के लिए नहीं होता है। एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा कि आदरणीय राहुल गांधी जी अब नमो ऐप को धन्यवाद कहिए, कम से कम अब आप जान गए हैं कि एनसीसी क्या है।

केंद्रीय मंत्री ने कांग्रेस पर डेटा चोरी का आरोप लगाते हुए कहा कि अब जब हम तकनीक की बात कर रहे हैं, क्या राहुल गांधी जी आप जवाब देना चाहेंगे क्यों कांग्रेस सिंगापुर सर्वर को डेटा भेजती है, जो किसी टॉम, डिक और एनालिटिका एक्सेस कर सकते हैं?

इस बीच ‘डेटा चोर कांग्रेस’ ट्विटर पर पहले स्थान पर ट्रेंड करने लगा। ऐसे में केंद्रीय कपड़ा एवं सूचना तथा प्रसारण मंत्री स्मृति जुबिन ईरानी ने चुटकी लेते हुए ट्वीट किया, ये क्या राहुल गांधी जी, ऐसा लगता है कि आपकी टीम आपके आदेश के विपरीत काम कर रही है। डिलीट नमो एप के स्थान पर उन्होंने कांग्रेस एप ही स्वयं डिलीट कर दिया।

केंद्रीय मंत्री विजय गोयल ने कहा कि कांग्रेस के एप से डेटा सिंगापुर भेजा जा रहा है इस बात के खुलासे के बाद डेटा चोर कांग्रेस ने अपने आधिकारिक मोबाइल फोन एप्लीकेशन को गूगल के प्ले स्टोर से हटा लिया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper