स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर उप्र में हाई अलर्ट, अयोध्या, कासगंज में धारा 144 लागू

लखनऊ स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर राजधानी लखनऊ सहित पूरे प्रदेश में हाई अलर्ट है। अयोध्या व कासगंज के जिलाधिकारी ने धारा 144 लागू कर दी है। शहर की सीमाओं पर सघन वाहन चेकिंग की जा रही है। पुलिस मुख्यालय के मुताबिक खुफिया विभाग की ओर से सूचना प्राप्त हुई है कि स्वतंत्रता दिवस के मौके पर आतंकी हमला कर सकते हैं। इसको मद्देनजर रखते हुए लखनऊ समेत पूरे प्रदेश में अलर्ट जारी किया गया है।

स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर शहर की सीमाओं को सील कर दिया जायेगा। इसके अलावा स्थानीय पुलिस होटल, रेस्टोरेंट, लॉज, रेलवे स्टेशन, बस अड्डे, अस्पतालों में भी पुलिस चेकिंग अभियान चला रही है। वहीं, पुलिस अधीक्षक सर्किल फोर्स के साथ संवेदनशील और अति संवेदनशील इलाकों में गश्त कर रही है। एलआईयू के साथ सभी खुफिया तंत्र को लगा दिया गया है। राष्ट्रीय पर्व पर किसी भी प्रकार की गड़बड़ी नहीं हो इसके लिए जिला व पुलिस प्रशासन पूरी तरह से चौकन्ना है।

अयोध्या में धारा 144 लागू

रामनगरी अयोध्या के जिलाधिकारी अनिल कुमार ने यहां की पूरी व्यवस्था को देखते हुए धारा 144 लागू कर दिया है। साथ ही उन्होंने कहा कि किसी भी स्थान पर अगर दो से ज्यादा व्यक्ति खड़े पाए जाते है तो पुलिस फौरन उनके खिलाफ कार्रवाई करें। यहां पर स्थानीय पुलिस के अलावा रैपीडेक्स और पीएसी को तैनात किया गया है। कासगंज में तिरंगा यात्रा के दौरान हुई हिंसा को लेकर यहां के डीएम ने भी धारा 144 लागू किया है।

अफवाहों पर न दे ध्यान

पुलिस के आलाधिकारियों ने कहा है कि सोशल मीडिया, फेसबुक व्हाटसअप और टिवटर पर किसी भी प्रकार की अफवाह न फैलायी जाये। अगर ऐसा करता हुआ कोई पाया जाता है तो उसके खिलाफ आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया जायेगा। साथ ही उन्होंने जनता से भी अपील की है कि अगर उनके पास कोई भी माहौल को खराब करने वाला मैसेज व वीडियो आता है तो स्थानीय पुलिस को इसकी जानकारी दें।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper