सफ़ेद बालों को काला करने का सबसे आसान उपाय, रंग टिका रहेगा बरसों बरस

नई दिल्ली: आज कल लोगो के जीवन में तनाव और परेशानियां इतनी बढ़ चुकी है, कि इसका असर न केवल उनके स्वास्थ्य पर पड़ता है, बल्कि इसका असर उनके बालो पर भी साफ दिखाई देता है. जी हां आपने ये तो अक्सर सुना ही होगा कि जो लोग ज्यादा परेशान रहते है या ज्यादा टेंशन लेते है, उनके बाल उम्र से पहले ही सफ़ेद हो जाते है. अब इस बात में कितनी सच्चाई है, ये तो हम नहीं बता सकते. मगर इतना जरूर तय है कि आज कल न केवल नौजवानो के बल्कि बच्चो के बाल भी उम्र से पहले ही सफ़ेद होने लगे है. बरहलाल इसकी वजह केवल तनाव ही नहीं बल्कि गलत खान पान भी है. यक़ीनन जब आप कही बाहर जाते है, तो ये सफ़ेद बाल काफी बुरे लगते है.

इसके इलावा अगर आपके बालो को भरपूर पोषण न मिले, तब भी आपके बालो में कई तरह की कमियां आ ही जाती है. जैसे कि बाल झड़ना या रुसी होना आदि समस्याएं होने लगती है. ऐसे में कुछ लोग बाजार से मिलने वाले कलर को इस्तेमाल करके अपने बालो को कुछ समय के लिए काला तो कर लेते है, लेकिन उन्हें ये नहीं मालूम होता कि इसके कई सारे नुक्सान भी होते है. बता दे कि यह कलर आपके बालो को और भी ज्यादा कमजोर बना देता है. इसलिए आज हम आपको एक ऐसा घरेलू नुस्खा बताने वाले है, जिससे न केवल आपके बाल काले हो जायेंगे, बल्कि मजबूत भी हो जायेंगे.

आपको इसमें निम्बू का रस नहीं बल्कि पूरा का पूरा निम्बू ही डालना है. इसके बाद जब यह ठंडा हो जाए, तो इसमें से निम्बू को निकाल देना है. जी हां इसके बाद कड़ाही में जो तेल बच जाएगा, उससे अपने बालो की अच्छी तरह से मालिश करनी है. गौरतलब है कि मालिश करने के बाद अपने बालो को कुछ समय के लिए ऐसे ही छोड़ दीजिये. इसके बाद अपने बालो को गुनगुने पानी से धो लीजिये.

यह उपाय आपको करीब एक हफ्ते तक करते रहना है. यक़ीनन इससे आपके जो सफ़ेद बाल है वो एकदम काले होने लगेंगे. इसलिए अगर आप भी अपने सफ़ेद बालो से परेशान हो चुके है और उनसे छुटकारा पाना चाहते है, तो एक बार इस उपाय को जरूर आजमा कर देखिए. हमें यकीन है कि इससे आपके बाल काले जरूर हो जाएंगे और इस उपाय को करने के बाद आप बिलकुल भी निराश नहीं होंगे.

ये एकदम आसान सा घरेलू नुस्खा है, जिसे आप कभी भी आजमा सकते है और इससे आपके सफ़ेद बाल न केवल काले हो जायेंगे बल्कि मजबूत और बेहतरीन भी हो जायेंगे.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper