हंगामे के चलते राज्यसभा की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित

नई दिल्ली: संसद का बजट सत्र लगातार हंगामें की भेंट चढ़ता चला जा रहा है। इसी तारतम्य में बजट सत्र के दूसरे हिस्से का 12वां दिन भी हंगामें से शुरु हुआ और हंगामें के बीच ही राज्यसभा की कार्रवाई को दिनभर के लिए स्थगित कर दिया गया। इससे पहले विभिन्न दलों के सांसदों ने वेल में आकर नारेबाजी की और पोस्टर लहराए। इसे देखते हुए सभापति ने राज्यसभा की कार्रवाई दिनभर के लिए स्थगित कर दी।

इससे पहले राज्यसभा में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने अपने संबोधन में बताया कि ईराक में लापता भारतियों से संबंधित हरजीत मसीह की कहानी झूठी है और लापता 39 भारतीय मारे गए हैं। सुषमा ने सदन को बताया कि वीके सिंह इराक जाएंगे और मृतकों के पार्थिव शरीर भारत लेकर आएंगे। इसके साथ ही विमान से ही शवों को पंजाब, हिमाचल, पटना और पश्चिम बंगाल पहुंचाया जाएगा। इस पर सभापति ने कहा कि यह बहुत ही दुखद समाचार है। सदन में सभी सांसदों ने खड़े होकर मृतकों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

वहीं सदन में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा कि यह पूरे देश के लिए बेहद दुखद खबर है, लेकिन गौर करने वाली बात यह है कि पिछले साल ही हमसे कहा गया था कि लापता भारतीय जीवित हैं। इसके बाद विभिन्न दलों के सांसदों ने विभिन्न मांगों को लेकर हंगामा शुरु कर दिया, जिसे देखते हुए सभापति ने राज्यसभा की कार्रवाई दिनभर के लिए स्थगित कर दी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper