हजरत अली जयंती एक अप्रैल को

वाराणसी। धर्मनगरी काशी में हजरत अली जयंती एक अप्रैल को मनाई जायेगी। जयन्ती पर प्रात: आठ बजे परम्परानुसार मैदागिन टाउनहाल से शिया समुदाय की ओर से जुलूस भी निकाला जायेगा। जुलूस परम्परागत रास्तों से होते हुए दरगाहे फातमा पर पहुंच कर समाप्त होगा।

शिया जामा मस्जिद के प्रवक्ता और हजरत अली समिति के सचिव फरमान हैदर ने सोमवार को यह जानकारी दी। फरमान ने बताया कि रजब का चांद दिखने के बाद समुदाय ने इसका जश्न भी मनाया। अर्दली बाजार में मौ. हैदर अब्बास, शिवाला में मौ.शफा अब्बास, काली महाल शिया मस्जिद में उन्होंने महफिल को खिताब किया।

बताया कि रजब के पूरे महीने जयन्ती और शहादत के सिलसिले से महफिलें और मजलिसें होगी। इस मौके पर सेमिनार का आयोजन भी किया जायेगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper