हयूस्टन में मां की कब्र के पास दफनाए गए जॉर्ज फ्लॉउड, हजारों लोगों ने दी अंतिम विदाई

वाशिंगटन: दक्षिणी अमेरिकी शहर ह्यूस्टन में अफ्रीकी-अमेरिकी जॉर्ज फ्लॉयड का अंतिम संस्कार किया गया, जहां उन्होंने अपनी जिंदगी का ज्यादातर समय बिताया था। मिनियापोलिस में पुलिस हिरासत में फ्लॉयड की दुखद मौत हो गई थी, जिसके बाद पूरे अमेरिका में विरोध प्रदर्शन हुए। सैकड़ों लोग मंगलवार को फ्लॉयड को अंतिम अलविदा कहने आए। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मिनियापोलिस और नॉर्थ कैरोलिना में भी फ्लॉयड के लिए भी प्रार्थनाएं आयोजित की गई थीं।

पूर्व अमेरिकी उप राष्ट्रपति जो बिडेन ने भी वीडियो के माध्यम से फ्लॉयड के परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की। फ्लॉयड की छह साल की बेटी, जियाना से बात करते हुए, बिडेन ने कहा, “आप बहुत बहादुर हैं .. किसी भी बच्चे को सवाल नहीं पूछना चाहिए कि डैडी क्यों चले गए?” उन्होंने कहा, “क्यों, इस देश में, बहुत सारे काले अमेरिकी यह सोचकर जागते हैं कि वे अपना जीवन केवल इसलिए खो सकते हैं कि वे वहां जी रहे हैं?”

2020 के राष्ट्रपति चुनाव के लिए अपेक्षित डेमोक्रेटिक उम्मीदवार ने कहा, “जब जॉर्ज फ्लॉयड के लिए न्याय होगा, तो हम वास्तव में अमेरिका में नस्लीय न्याय के लिए हमारे रास्ते पर होंगे।”ह्यूस्टन सिल्वेस्टर टर्नर के मेयर ने घोषणा की कि वह एक नए कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर करेंगे। अब शूटिंग से पहले अधिकारियों को चेतावनी भी देनी होगी। फ्लॉयड को उनकी मां की कब्र के बगल में ही दफनाया गया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper