हरदोई में ट्रक ने सिपाही समेत पांच को कुचला, चार की मौत

हरदोई: शनिवार देर रात लखनऊ की ओर से कबाड़ भरकर आ रहे ट्रक ने शहर के सिनेमा चौराहे पर पुलिस बूथ के पास डय़ूटी कर रहे एक सिपाही, दो होमगार्ड व दो अन्य युवकों को कुचल दिया। वहीं, सामने खड़ी बाइक ट्रक में फंस गई, जिससे ट्रक में आग लग गई। इस घटना में सिपाही, होमगार्ड व एक अन्य युवक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक होमगार्ड व एक अन्य युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल युवक को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। बाद में उसकी लखनऊ के अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गयी।

बाराबंकी जिले के थाना व कस्बा पैगम्बरपुर निवासी मंजूर फारुकी (35) पुत्र अब्दुल वाजिद यहां थाना कोतवाली शहर में कांस्टेबिल के पद पर तैनात था। थाना सांडी के ग्राम परसापुर निवासी होमगार्ड श्रीशचंद्र (48) पुत्र सुन्दरलाल, सुरसा थाना क्षेत्र के ग्राम मलिहामऊ निवासी होमगार्ड हरिश्चंद्र (33) पुत्र रामासरे उसके साथ शहर के सिनेमा चौराहा स्थित पुलिस बूथ पर शनिवार रात डय़ूटी कर रहे थे। तीनों लोग बूथ के बाहर बैठे थे। उनके पास में ही थाना कोतवाली शहर के ग्राम हरीपुरवा निवासी विवेक (18) पुत्र बहादुर और थाना कोतवाली देहात के कांशीराम कालोनी निवासी डल्लू उर्फ राकेश (25) पुत्र फूलचंद खड़े थे।

पास में ही एक बाइक भी खड़ी थी। इस दौरान रात करीब साढ़े बारह बजे लखनऊ की ओर से कबाड़ भरा हुआ एक ट्रक आया और वह अनियंत्रित हो गया। अनियंत्रित ट्रक ने सभी पांचों लोगों को कुचल दिया और वहां खड़ी बाइक ट्रक में फंस गई, जिससे ट्रक में आग लग गई। चालक ट्रक छोड़कर फरार हो गया। इस घटना में कांस्टेबिल मंजूर, होमगार्ड श्रीशचंद्र व विवेक की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस बूथ के अन्दर बैठे चौकी इंचार्ज सदर अब्दुल कय्यूम ने अधिकारियों को सूचना दी और ट्रक के नीचे दबे लोगों को निकालने में जुट गए।

इस दौरान वह खुद भी घायल हो गये। एसपी विपिन कुमार मिश्र समेत अन्य पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। सभी को ट्रक के नीचे से निकलवाया गया और अग्निशमन विभाग को सूचना दी गई। इस हादसे में डल्लू उर्फ राकेश व होमगार्ड हरिश्चंद्र गंभीर घायल हो गए।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper