हरदोई में तिरंगा यात्रा निकालने के दौरान मचा बवाल, दो समुदायों के बीच हुई खतरनाक झड़प

 


हरदोई: देश के सबसे बड़े राज्य यूपी के हरदोई में तिरंगा यात्रा के चलते दो समुदायों में झड़प की घटना सामने आई है। इस के चलते दोनों समुदायों के बीच खूब पत्थरबाजी और मारपीट हुई। विवाद के पश्चात् पुलिस ने 10 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। साथ ही पुलिस ने 5 उपद्रवियों को गिरफ्तार भी किया है।

मिल रही खबर के अनुसार, हरदोई के पाली कस्बे में तिरंगा यात्रा (Tiranga Yatra) निकलने के बाद ये हंगामा हुआ। तिरंगा यात्रा निकलने के पश्चात् मोटरसाइकिल से घर जाते समय बाइक भिड़ने को लेकर एक शख्स का समुदाय विशेष के लोगों से झगड़ा हो गया था। इसके बाद समुदाय विशेष के व्यक्तियों ने युवक के घर पर हमला किया। देखते-देखते स्थिति अनियंत्रित हो गई। इस हंगामे के दौरान जमकर पत्थर चले। इसके अतिरिक्त असलहे (Weapons) भी लहराए गए।

वही इस हंगामे में कई लोग जख्मी हो गए। आपको बता दें कि दो समुदायों के बीच हुए इस हंगामे के बाद कस्बे में तनाव फैल गया है। मौके पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया। साथ ही स्थिति पर नियंत्रण पाने के लिए पीएसी की भी तैनाती की गई। फिलहाल स्थिति पर काबू पा लिया गया है। वहीं पुलिस अपराधियों की तलाश कर रही है। अभी तक 5 उपद्रवियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इस मामले पर हरदोई कलेक्टर अविनाश कुमार ने बताया कि एसपी राजेश द्विवेदी, एसडीएम सहित अन्य अफसर मौके पर पहुंच गए हैं। दो पक्षों में विवाद व पथराव होने की जानकारी प्राप्त हुई। अब हालात पूरी तरह नियंत्रण में है। वहीं, पुलिस अधीक्षक हरदोई राजेश द्विवेदी ने बताया कि प्रशासन के निर्देश पर कई थानों की पुलिस फोर्स मौके पर उपस्थित है। एसपी ने बताया कि बलवाइयों की खोज के लिए तेजी से सर्च अभियान चलाया जा रहा है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper