हरभजन सिंह को बड़ी जिम्मेवारी देने की तैयारी, राज्यसभा भेजने के साथ-साथ स्पोटर्स यूनि. की कमान साैंप सकती है AAP

जालंधर: क्रिकेटर हरभजन सिंह पंजाब से आम आदमी पार्टी के राज्यसभा के उम्मीदवार होंगे। पार्टी की ओर से इस संबंध में फैसला लिया गया है। हालांकि पार्टी की तरफ से इसकी औपचारिक घोषणा की जानी बाकी है। कल ही पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शपथ ग्रहण की थी और आज पंजाब विधानसभा में विधायकों ने शपथ ग्रहण की।

संभावना है कि हरभजन सिंह को स्पोटर्स यूनिवर्सिटी की कमान दी जा सकती है। पंजाब से राज्यसभा की पांच सीटें अगले महीने खाली हो जाएंगी और चुनाव आयोग पहले ही संसद के उच्च सदन के चुनावों की तारीखों की घोषणा कर चुका है। अगर जरूरत पड़ी तो 31 मार्च को मतदान होगा। राज्यसभा चुनाव के बाद राज्यसभा में आम आदमी पार्टी की संख्या 3 से बढ़कर 8 होने की उम्मीद है। पार्टी जल्द ही सीटों के लिए नामों की घोषणा कर सकती है।

बीते साल दिसंबर में पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए जब माहौल बन रहा था। तब भारत के सबसे सफल स्पिनरों में से एक हरभजन सिंह ने अचानक रिटायरमेंट की घोषणा की थी। जब उनसे राजनीति में आने पर सवाल किया गया, तब उन्होंने कहा था कि, मैं हर पार्टी के नेताओं को जानता हूं। अगर मैं पॉलिटिक्स में एंट्री करूंगा तो आप सभी को पहले बताऊंगा।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper