हरभजन सिंह ने कहा, मैंने पाकिस्तानी क्रिकेटर को जवाब देकर गलती की, कीचड़ में पांव नहीं देना चाहिए था

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय टीम को आइसीसी टी20 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ रविवार 24 अक्टूबर को खेले गए मुकाबले में हार मिली। इस हार से टीम इंडिया के फैंस काफी आहत हुए क्योंकि टूर्नामेंट के इतिहास में पहली बार पाकिस्तान ने भारत को हराया। 10 विकेट की बड़ी जीत हासिल करने के बाद टीम के खिलाड़ी को संभले नजर आए लेकिन नेता और पूर्व क्रिकेटर के सुर बिगड़े हुए हैं। मैच फिक्सिंग की सजा झेल चुके गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने भारतीय दिग्गज हरभजन सिंह के साथ बदतमीजी की।

पाकिस्तान के खिलाफ टास हारकर भारतीय टीम ने 154 रन का स्कोर खड़ा किया था। बाबर आजम और रिजवान ने टीम को 18.5 ओवर में बिना किसी नुकसान से जीत दिलाई। इस जीत के बाद सभी खिलाड़ी संयम और सीमा में नजर आए लोकिन उनके नेताओं के विवादित बयान सामने आए। भारतीय दिग्गज हरभजन सिंह के साथ पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज आमिर उलझ पड़े। आखिरकार भज्जी ने उनको आइना दिखाया और बताया कि वो एक मैच फिक्सर हैं जिनको सजा मिली थी।

भज्जी ने टीवी टुडे से बात करते हुए इस घटना पर चर्चा की। उन्होंने कहा, “ये मोहम्मद आमिर कौन है, ये मैं जानता नहीं, ये वही मोहम्मद आमिर है जो लार्ड्स में फिक्सिंग करते हुए पकड़ा गया था। इनकी खुद की विश्वसनीयता क्या है, ये गिने चुने 10 मैच खेले होंगे अपने देश के लिए और अपने देश को भी धोखा दिया। वहां पैसे लेकर ये मैच फिक्स कर रहे थे। ऐसे लोग तो इस खेल के लिए धब्बा हैं। इनके मुंह लगना सही बात नहीं है।”

“ये जो बात शुरू हुई ये मजाक में शुरू हुई। उसने मुझे कुछ ट्वीट किया, मैंने उस पर जवाब दिया। फिर उसने ट्वीट किया मैंने जवाब दिया और उसके बाद यह बात उस चीज तक पहुंच गई जहां मुझे बताना ही पड़ा कि वो किस किस्म का आदमी है और उसने क्या किया था।”

“मैं तो ये भी कहना चाहुंगा कि इमरान खान साहब से कि वहां ऐसे बच्चों के लिए स्कूल खुलवाएं ताकि ये स्कूल जाएं और वहां सीख सकें बड़ों से कैसे बात करते हैं। हमारे यहां तहजीब सिखाई जाती है और हम आज भी वसीम अकरम से या किसी भी बड़े खिलाड़ी से हम सिर झुकाकर बात करते हैं। हम सोचते हैं कि ये बड़े खिलाड़ी हैं इज्जत दो और ये ऐसे बंदे हैं कि जिसको कुछ पता ही नहीं है कि किससे कैसे बात करते हैं।”

“खैर इससे क्या उम्मीद कर सकते हैं जिसने अपना देश और सबकुछ ही बेच दिया। एक फिक्सर आदमी जो ऐसे कमेंट कर रहा है। मुझे उसको लेकर ऐसे प्रतिक्रिया देनी ही नहीं चाहिए थी। क्योंकि कीचड़ में जितना पांव मैं डालूंगा उतने छींटे मेरे उपर ही पड़ेंगे।” हरभजन और आमिर के बीच ट्विटर विवाद की शुरुआत एक वीडियो से हुई थी जिसका अंत भारतीय दिग्गज स्पिनर ने छक्के वाले वीडियो के साथ किया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper