हरियाणा का ‘जमींदार’ निकला मार्कशीट का ‘चोर’

मेरठ। खुद को हरियाणा का ‘जमींदार’ बताने वाले एक व्यक्ति ने हस्तिनापुर क्षेत्र के छात्र की कक्षा 10वीं की मार्कशीट लगा रेलवे में भर्ती के लिए आॅनलाइन आवेदन कर दिया। मामले का खुलासा होने पर पीड़ित छात्र ने एसपी देहात से मिलकर आरोपी के खिलाफ कार्यवाही की गुहार लगाई है। इस घटना पर एसपी देहात ने जांच बैठा दी है।

हस्तिनापुर थाना क्षेत्र के गणेशपुर गांव निवासी दीपक कुमार पुत्र अमरसिंह के अनुसार उसने वर्ष 2013 में रानी नंगला के राजेश पायलट इंटर काॅलेज से दसवीं की परीक्षा पास की थी। वर्तमान समय में वह स्नातक कर रहा है। दीपक ने बताया कि इस वर्ष रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड द्वारा निकाली गई ग्रुप डी की भर्तियों के लिए उसने भी आॅनलाइन आवेदन किया था। लेकिन रेलवे ने उसका फार्म निरस्त करते हुए बताया कि उसके नाम और मार्कशीट से ही किसी अन्य व्यक्ति ने भी नौकरी के लिए आॅनलाइन आवेदन किया है। जिसके बाद दीपक ने उक्त व्यक्ति के रजिस्ट्रेशन को चैक करते हुए उसके मोबाइल नंबर पर संपर्क किया।

आरोप है जब दीपक ने उक्त युवक से अपने कागजात की कापी बनवा कर फर्जी तरीके से नौकरी के लिए आवेदन करने पर विरोध जताया तो वह गाली-गलौच पर उतर आया। उसने खुद को हरियाणा का जमींदार बताते हुए धमकी दी कि उसके घर आने से पुलिस भी घबराती है। पीड़ित दीपक की शिकायत पर एसपी देहात राजेश कुमार ने मामले की जांच कर आरोपी के खिलाफ कार्यवाही के आदेश दिए हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper