हरियाणा सरकार ने पलायन रोकने के लिए उठाये सख्त कदम, राज्य की सभी को किया सीमाएं सील- मजदूरों को कैंप में ठहराएंगे

चंडीगढ़: कोरोनावायरस के चलते देश को लॉकडाउन किया गया है। इस लॉकडाउन का सीधा असर व्यापार पर पड़ा है। रोजगार न होने की वजह से दूसरे प्रदेश के मजदूरों पलायन कर रहे हैं। जिसके चलते केंद्र सरकार ने सख्ती से इसे रोकने के आदेश दिए हैं। केंद्र के आदेश का पालन करते हुए हरियाणा सरकार ने सभी जिलों के डीसी और एसपी को आदेश देते हुए राज्य और जिले की सीमाएं सील करने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने चंडीगढ़ से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सम्बंधित जिला उपायुक्तों (डीसी) और पुलिस अधीक्षकों (एसपी) को निर्देश दिए कि ऐसे लोगों के लिए वहीं पर रिलीफ कैंप स्थापित करके उनके खाने-पीने और रहने की व्यवस्था की जाए। यदि फिर भी कोई जबरदस्ती करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

इस दौरान सीएम ने कहा कि इन रिलीफ कैंपों के लिए नोडल अधिकारी भी नियुक्त किए जाएं जो इनके खाने-पीने और स्वास्थ्य इत्यादि का ध्यान रखेंगे। इन कैंपों में सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान रखा जाए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी मुख्य मार्गों के साथ-साथ ऐसे रिलीफ कैंप स्थापित किए जाएं और लोगों को रास्तों पर रहने की अनुमति बिल्कुल नहीं दी जाए। इसके अलावा, जिला स्तर पर कॉल सेंटर भी स्थापित किए जाएं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper