हर्ष फायरिंग हुई तो लाइसेंस निरस्त

लखनऊ: अब विवाह स्थल, विवाह घर, होटल, अतिथिगृह में हर्ष फायरिंग हुई, तो इनका भी लाइसेंस निरस्त किया जायेगा। साथ ही असलहों के भी लाइसेंस निरस्त होंगे। पिछले तीन माह में हर्ष फायरिंग की 11 घटनाएं घटित हुई हैं। इसको रोकने के लिए प्रदेश सरकार ने कड़ाई से पालन करने के निर्देश दिये हैं।

अपर पुलिस महानिदेशक, कानून व्यवस्था आनन्द कुमार ने शुक्रवार को सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों को जारी पत्र में निर्देश दिया कि कोई व्यक्ति अपने लाइसेंसी शस्त्र का उपयोग अपनी व्यक्तिगत सुरक्षा के अतिरिक्त अन्य किसी उद्देश्य से दुरुपयोग करते हुए पाया जाये, तो उसके विरुद्ध लाइसेंस की शर्त के उल्लंघन की कार्रवाई की जाए। तीन माह में हुई हर्ष फायरिंग की सभी घटनाओं में अभियुक्तों की गिरफ्तारी की गयी है।

अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था द्बारा जनपद बागपत, हाथरस, कानपुरनगर, रामपुर, चित्रकूट, भदोही, अमेठी, मैनपुरी, महोबा, सहारनपुर से हर्ष फायरिंग में घटित घटनाओं एवं उनमें की गयी कार्यवाही की विस्तृत रिपोर्ट मांगी गयी। समस्त में लाइसेंस निरस्तीकरण की कार्यवाही के साथ आयुध अधिनियम एंव भादवि की सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिये गये थे। इनके समयबद्ध अभियोजन की भी समीक्षा मुख्यालय स्तर से की जायेगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper