हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी शत प्रतिशत रहा एसकेडी एकेडमी का परीक्षा परिणाम

लखनऊ: एसकेडी एकेडमी इण्टर कालेज यूपी बोर्ड का हाईस्कूल एवं इण्टरमीडिएट- 2019 का परीक्षा परिणाम प्रत्येक वर्ष की भाँति इस वर्ष भी शत-प्रतिशत रहा। विद्यालय के प्रियांशी शुक्ला ने 94.17 प्रतिशत अंक प्राप्त कर हाईस्कूल में लखनऊ में प्रथम स्थान प्राप्त किया। जबकि अर्पिता सिंह ने 85.5 प्रतिशत अंक प्राप्त कर विद्यालय में द्वितीय, विवेक तिवारी ने 84.6 प्रतिशत अंक प्राप्त कर विद्यालय में तृतीय एवं वन्दना शर्मा ने 83.16 प्रतिशत अंक प्राप्त कर विद्यालय में चतुर्थ स्थान प्राप्त किया।

विद्यालय की अभिषेक मिश्रा एवं शिवम मिश्रा ने 85.4 प्रतिशत अंक प्राप्त कर इण्टरमीडिएट मंे विद्यालय में प्रथम, अंकित वर्मा ने 84.2 प्रतिशत अंक प्राप्त विद्यालय में द्वितीय एवं अम्रितेश कुमार ने 82.2 प्रतिशत अंक प्राप्त कर विद्यालय में तृतीय स्थान प्राप्त किया। साथ ही इन सभी विद्यार्थियों ने अपने नाम के साथ-साथ अपने माता-पिता व विद्यालय का नाम जनपद में ही नहीं वरन् पूरे प्रदेश में गौरवान्वित किया है। विद्यालय के इण्टरमीडिएट एवं हाई स्कूल के 180 विद्यार्थी प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण हुए। सभी विद्यार्थी ससम्मान उत्तीर्ण हुए।

उपरोक्त सभी सफल विद्यार्थियों ने अपनी सफलता का श्रेय ईश्वर, अपने माता-पिता, प्रधानाचार्या, अध्यापक-अध्यापिकाओ व विद्यालय प्रबंधन को दिया। समय-समय पर मिलने वाले होम असाइन्मेन्ट, प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी हेतु होने वाली कक्षाएँ, टेस्ट सीरीज, अध्यापकों द्वारा प्रदान किये जाने वाले नोट्स आदि की सराहना की, जिन्होंने उपरोक्त विद्यार्थियों को सफलता का पथ दिखाया। सभी सफल विद्यार्थी भविष्य में आई.ए.एस. अफसर, इंजीनियर व डाॅक्टर बनकर देश की सेवा तो करना ही चाहते हैं। सर्वप्रथम सभी एक अच्छे नागरिक बनकर देश की उन्नति में भागीदार बनने का भाव दिल में रखते हैं।

विद्यालय के निदेशक मनीष सिंह ने उपरोक्त सभी सफल विद्यार्थियों व शिक्षकों का पुरस्कार वितरण समारोह जुलाई माह में आयोजित किये जाने की घोषणा की। जिसमें सभी प्रथम श्रेणी में व ससम्मान उत्तीर्ण विद्यार्थियों के साथ शिक्षकों को लगभग पाँच लाख के नगद व विभिन्न पुरस्कारों से सम्मानित किया जायेगा। विद्यालय के व बाहरी 75 प्रतिशत से ऊपर अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को 11वीं कक्षा में प्रवेश पर छात्रवृत्ति प्रदान की जायेगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper