हर वार्ड में होगी एक छोटी सेनेटाइजेशन मशीन, बड़े टैंकरों के माध्यम से भी होगा शहर सेनेटाइज

लखनऊ: राजधानी में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए मेयर संयुक्ता भाटिया ने कोरोना निगरानी और समन्वय समिति की बैठक बुलाई। जिसमें निर्णय लिया गया कि हर वार्ड में एक सेनेटाइजेशन मशीन रहेगी साथ ही पार्षदों की ओर से अपने वार्डो में मास्क न लगाने वालों को टोकने के लिए टोका अभियान चलाया जाएगा। मेयर ने यह भी निर्देश दिए कि 30 टैंकरों के माध्यम से कंटेनमेंट जोन और शहर के अन्य भीड़भाड़ वाले इलाकों को सेनेटाइज किया जाएगा। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि प्रत्येक जोन में प्रतिदिन तीन से पांच टैंकरों के माध्यम से सेनेटाइज किया जाएगा।

प्राथमिकता पर होगा सेनेटाइजेशन

मेयर ने स्पष्ट किया कि कंटेनमेंट जोनों में सेनेटाइजेशन जिला प्रशासन और पार्षदों के सहयोग से प्राथमिकता में किया जाएगा। वहीं बैरिकेडिंग वाले एरियाज में लोगों को दवाई एवं अन्य आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति की व्यवस्था की जाएगी। निगरानी समिति के पार्षदों को प्रतिदिन पॉजिटिव आये हुए पेशेंट्स की जानकारी दी जाएगी जिससे वह उक्त कंटेनमेंट जोन की निगरानी कर सकेंगे। मेयर ने निर्देश दिए कि पार्षद और निगरानी समंवय समिति के लोग किसी व्यक्ति पर संदेह होने पर इंटेग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल रूम में सूचना देने के साथ ही उनकी जाँच कराने के लिए स्वास्थ्य विभाग से समन्वय स्थापित करेंगे।

स्थानीय पार्षद को सूचना

मेयर ने निर्देश दिए कि नगर निगम द्वारा सीलिंग की कार्रवाई करने पर स्थानीय पार्षद को सूचना दी जाएगी। वहीं सभी सफाई कर्मियों को मास्क भी उपलब्ध कराया जाएगा।

फिर चलेगा टोको अभियान

मेयर ने कहा कि जिस तरह से कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है, लोग अभी भी बिना मास्क के दिखाई देते हैं। ऐसे में फिर से टोको अभियान चलाया जाएगा, जो भी बिना मास्क दिखाई दे, उसको मास्क पहनने के लिए जरूर टोका जाएगा।

निगम परिवार का होगा टीकाकरण

मेयर ने कहाकि कोरोना से लड़ने में डॉक्टर्स और पुलिस कर्मियों से साथ ही नगर निगम के अधिकारी और कर्मचारी भी फ्रंटलाइन वारियर हैं। ऐसे में सभी अधिकारियों और कर्मचारियों का टीकाकरण कराया जाएगा। वहीं पार्षद भी जनता के मध्य रहकर कार्य कर रहे हैं, उनका भी टीकाकरण होगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper