हाईकोर्ट में 9 न्यायधीशों की स्थाई नियुक्ति, सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने दी मंजूरी

नई दिल्लीः कोरोना संकट के बीच सुप्रीम कोर्ट ने एक महत्वपूर्ण निर्णय दिया है. सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने पंजाब और हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और कलकत्‍ता हाईकोर्ट में जजों की स्‍थायी नियुक्ति की है. कॉलेजियम ने पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय के 7 अतिरिक्त न्यायाधीशों को उच्च न्यायालय के स्थायी न्यायाधीश के रूप में की नियुक्ति के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है.

बुधवार को दी मंजूरी
जानकारी के मुताबिक, सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने बुधवार को हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय की अतिरिक्त न्यायाधीश ज्योत्सना रेवल दुआ और कलकत्ता उच्च न्यायालय के अतिरिक्त न्यायाधीश अभिजीत गंगोपाध्याय की नियुक्ति के प्रस्ताव को उच्च न्यायालय के स्थायी न्यायाधीश के रूप में मंजूरी दे दी है.

इसके अलावा कॉलेजियम ने पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय के 7 अतिरिक्त न्यायधीशों के भी नियुक्ति प्रस्ताव को मंजूरी दी है. इस न्‍यायधीशों में जस्टिस मंजरी नेहरू कौल, जस्टिस हरसिमरन सिंह सेठी, जस्टिस अरुण मोंगा, जस्टिस मनोज बजाज, जस्टिस ललित बत्रा, जस्टिस अरुण कुमार त्‍यागी और जस्टिस हरनरेश सिंह गिल शामिल हैं.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper