हाईटेंशन लाइन से चार मजदूरों की मौत

सीतापुर: विद्या ज्ञान स्कूल में बाउंड्री निर्माण के दौरान हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से चार मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गयी। जबकि एक मजदूर को गम्भीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया। हादसे से गुस्साये ग्रामीणों ने सड़क जाम कर विरोध प्रदर्शन किया। कमलापुर थाना क्षेत्र के सुरैचा स्थित विद्या ज्ञान स्कूल मे विगत एक वर्ष से पीछे की तरफ बनाये जा रहे खेल के मैदान की बाउंड्री सहित अन्य कार्य नोएडा की कम्पनी एलबेट कांफेक्शन प्राइवेट लिमिटेड द्वारा कराया जा रहा था।

जिसके प्रोजेक्ट मैनेजर सुरेन्द्र राय ने मजदूरों के कार्य को देखने के लिए मेट महेन्द्र सिंह चौहान को लगा रखा था। सोमवार को स्कूल की बाउंड्री ऊंची करने में लगाई गई लोहे की मोल्डिंग को एक स्थान से दूसरे स्थान पर ले जाते समय ऊपर से गुजरी ग्यारह हजार की हाइटेंशन लाइन से मोल्डिंग छू गई। जिससे करेंट की चपेट मे आये अंकुल (18) पुत्र बउआ निवासी सुरैचा थाना कमलापुर मधुर लाल (35) वर्ष पुत्र शंकर दयाल निवासी सुरैचा थाना कमलापुर महेंद्र (40)पुत्र काढिलेराम निवासी फत्तेपुर बम्भेरा थाना कमलापुर अमृत (20) पुत्र श्रीराम निवासी इमलिया दरियापुर थाना कमलापुर गम्भीर रुप से घायल हो गये जिन्हें सीएचसी सिधौली लाया गया। जहां डाक्टरो ने सभी को मृत घोषित कर दिया।

वही बुरी तरह से घायल जितेन्द्र (25) पुत्र परशुराम निवासी सुरैचा को कस्बे के एक निजी नसिर्ंग होम मे भर्ती कराया गया जहां उसकी हालत खतरे से बाहर बतायी जा रही है। हादसे के बाद गुस्साये परिजनों ने स्कूल का गेट तोड़ने का प्रयास किया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper