हाईस्कूल का पेपर आउट, 14 जिलों की विज्ञान की परीक्षा निरस्त

इलाहाबाद: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल की हाईस्कूल विज्ञान की परीक्षा महाराजगंज समेत 14 जिलों में निरस्त कर दी गई है। मंगलवार की सुबह होने वाली परीक्षा से 12 घंटे पहले महाराजगंज में 10वीं विज्ञान का प्रश्नपत्र 500-500 रुपए में खुलेआम बिक रहा था। बोर्ड ने निरस्त परीक्षा 10 मार्च को कराने का निर्णय लिया है।

सचिव नीना श्रीवास्तव ने बताया कि महाराजगंज के अलावा फिरोजाबाद, हाथरस, हापुड़, बिजनौर, बरेली, लखीमपुरखीरी, लखनऊ, फर्रुखाबाद, कौशाम्बी, अमेठी, मऊ, जौनपुर एवं सोनभद्र में हाईस्कूल विज्ञान की परीक्षा निरस्त की गई है। अब यह परीक्षा 10 मार्च सुबह की पाली में पूर्व निर्धारित केंद्रों पर आयोजित की जाएगी।

महाराजगंज में पेपर आउट होने की सूचना बोर्ड मुख्यालय को सोमवार रात नौ बजे के आसपास मिली थी। जिस सीरीज का पेपर आउट हुआ वह इन्हीं 14 जिलों में भेजा गया था। समय कम होने के कारण सभी 14 जिलों का पेपर बदला नहीं जा सका। अफरातफरी से बचने के लिए बोर्ड ने मंगलवार सुबह आउट पेपर से ही परीक्षा कराई थी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper