हाथरस में अंबेडकर की मूर्ति क्षतिग्रस्त, ग्रामीणों ने की नारेबाजी

हाथरस: जिले के हाथरस जंक्शन कोतवाली इलाके के कस्बा लाडपुर में लगी बाबा साहब डॉ. भीम राव आम्बेडकर की मुर्ति रविवार को टूटी हुई मिली। अराजकतत्वों द्वारा शांतिपूर्ण माहौल को बिगाड़ने के लिए प्रयास किया गया। इस घटना के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। पुलिस ने कार्रवाई का भरोसा देकर शांत कराया।

हाथरस जंक्शन कोतवाली इलाके के कस्बा लाडपुर के अम्बेडकर पार्क में बाबा साहब की मूर्ति लगी हुई है। रविवार को नित्यक्रिया को गये ग्रामीणों ने देखा कि बाबा साहब की मूर्ति ज़मीन पर टूटी पड़ी हुई है, इससे इलाके का माहौल तनावपूर्ण हो गया। सैकड़ों की तदाद में ग्रामीण लामबन्द हो गये और पुलिस प्रशासन के खिलाफ कार्रवाई शुरु कर दी।

बवाल की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने आक्रोशितों को शांत कराया। लोगों का कहना है कि उन्हें मिल रहे आरक्षण की वजह से कुछ लोग ऐसा कर रहे हैं। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में वहां मौजूद ग्रामीणों ने जमकर हंगामा काटा। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की।

अपर पुलिस अधीक्षक हाथरस अरविन्द कुमार का कहना है कि मूर्ति बदलवाने की व्यवस्था की जा रही है। मामले की जांच पड़ताल हो रही है मूर्ति क्षतिग्रस्त करने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही होगी। ऐतिहातन तौर पर गांव में भारी पुलिस फोर्स को तैनात कर दिया गया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper