हार रहा कोरोना, जीत रहा जज्बा, दो दिनों में 69 मरीज घर लौटे, भोपाल में आज 26 मरीज होंगे डिस्चार्ज

नई दिल्ली: कोरोना वायरस को लेकर पिछले दिनों मध्यप्रदेश समेत दूसरे राज्यों में कहर बरपाने वाला संक्रमण अब हार रहा है और कोरोना योद्धाओं की मेहनत व मरीजों का जज्बा जीतता दिख रहा है। मध्यप्रदेश में ही पिछले दो दिनों में 69 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं, तो आज भोपाल में 26 और मरीजों के स्वस्थ होकर घर लौटने की बारी है। प्रदेश के दूसरे जिलों में भी संक्रमित मरीजों के स्वस्थ होने की दर बेहतर है। इस बीच खबर है कि प्रदेश में जितने भी संक्रमित मरीज हैं, उनमें से सिर्फ 21 वेंटीलेटर पर हैं। शेष मरीजों की हालत गंभीर नहीं है और वे स्वस्थ होने के करीब हैं। देश के कई राज्यों में भी मामलों में कमी आई है, तो कई जगह मरीज घर लौट रहे हैं।

मध्य प्रदेश में अब तक 68 मौत दर्ज हुई हैं, वहीं 69 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है। इंदौर में सबसे ज्यादा 892 पॉजिटिव केस सामने आए हैं, इनमें से 47 की मौत हो चुकी है। दूसरे नंबर पर भोपाल में कोरोना मरीजों की संख्या 192 पहुंच गई है, जिनमें से 6 लोगों की जान जा चुकी है। चिरायु अस्पताल में भर्ती 26 मरीजों की आज आने वाली रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद इन लोगों को डिस्चार्ज किया जाएगा। कोरोना वायरस का असर मालवा-निमाड़ के जिलों में ज्यादा देखने को मिल रहा है। खरगोन में 8, बड़वानी के सेंधवा में 2 और आगर-मालवा में भी दो नए पॉजिटिव केस सामने आए।

शुक्रवार को देश में 905 मामले सामने आए, जो पिछले 5 दिनों का न्यूनतम स्तर है। हालांकि, मौतों का आंकड़ा कम नहीं हुआ है और 38 मौतें रिपोर्ट हुई हैं। इसी के साथ मौतों की कुल संख्या 490 हो गई है। मध्य प्रदेश में एक दिन में सबसे अधिक 361 मामले सामने आने के बाद शुक्रवार को वहां सिर्फ 61 नए केस सामने आए हैं। यहां 14 मौतों का नया मामला सामने आया है। महाराष्ट्र में भी गिरावट देखी गई है, जहां देश में सबसे अधिक मरीज हैं। यहां शुक्रवार को 118 मामले सामने आए, जबकि गुरुवार को 286 मामले सामने आए थे। महाराष्ट्र में मौतों का आंकड़ा 7 और बढ़ गया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper