हिंद महासागर में चक्रवाती तूफान की आशंका, तमिलनाडु, पुडुचेरी व केरल मध्यम बारिश की संभावना

विशाखापट्टनम: हिंद महासागर के पूर्वी भूमध्यरेखीय हिस्से और समीपवर्ती बंगाल की खाड़ी के दक्षिण-पूर्वी भाग पर दबाव के कारण चक्रवाती तूफान की आशंका है। भारतीय मौसम विभाग ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

मौसम विभाग के मुताबिक, चक्रवाती तूफान रात 2.30 बजे आ सकता है और इसके तमिलनाडु में चेन्नई से लगभग 1,440 किलोमीटर दक्षिण-पूर्व और आंध्र प्रदेश में मछलीपटनम से 1,720 किलोमीटर दक्षिण व दक्षिण-पूर्व में केंद्रित रहने की आशंका है।

मौसम विभाग ने एक बुलेटिन में कहा, “अगले 24 घंटों के भीतर चक्रवाती तूफान की आशंका है, जिसका असर अगले 12 घंटों तक रह सकता है। इसके बाद अगले 96 घंटों के दौरान तूफान के उत्तर-पश्चिम दिशा में श्रीलंका के तटीय क्षेत्र की ओर बढ़ने की संभावना है। यह तूफान 30 अप्रैल की शाम उत्तरी तमिलनाडु और दक्षिणी आंध्र प्रदेश के तटीय क्षेत्रों तक पहुंच सकता है।”

नहीं रहे प्रसिद्ध अर्थशास्त्री गिरीश मिश्र, 80 वर्ष की उम्र में हुआ निधन

मौसम कार्यालय ने 28 अप्रैल को तमिलनाडु, पुडुचेरी व केरल के तटीय इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है। इसके अलावा दक्षिणी तटीय आंध्र प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में भी बारिश के आसार हैं। इन तीनों राज्यों में अधिकांश स्थानों पर 28 अप्रैल को भारी बारिश की संभावना जताई गई है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper