हिंसा भड़काने के आरोपी मोहम्मद जुबैर को दिल्ली पुलिस ने हाथरस कोर्ट में किया पेश

Hathras News: भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा (Former BJP spokesperson Nupur Sharma) की विवादास्पद टिप्पणी के बाद हिंसा भड़काने के आरोपी आल्ट न्यूज के सह-संस्थापक कर्नाटक के मोहम्मद जुबैर (Alt News co-founder Mohammad Zubair from Karnataka) की बृहस्पतिवार को हाथरस कोर्ट में पेशी हुई। उसके खिलाफ जिले के दो अलग-अलग थानों में मामले दर्ज हैं।

पुरदिलनगर में एक माह पूर्व हुए बवाल में संलिप्तता सामने आई थी। जिसे लेकर कोतवाली सिकंदराराऊ में मामला दर्ज किया गय। इसके अलावा कोतवाली सदर में चार जुलाई को धार्मिक भावना भड़काने का मामला दर्ज किया गया था। इस मामले में पुलिस ने सीतापुर जेल (Sitapur Jail) में बी- वारंट दाखिल किया था। जुबैर तिहाड़ जेल दिल्ली में बंद है। इस प्रकरण की जांच एसआइटी कर रही है। यूपी के सीतापुर, लखीमपुर खीरी, गाजियाबाद, मुजफ्फरनगर में भी उसके खिलाफ मुकदमे दर्ज हैं।

राष्ट्र स्वाभिमान दल के संस्थापक हाथरस के दीपक शर्मा ने कोतवाली सदर में जुबैर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। इसमें कहा था कि जुबैर इंटरनेट मीडिया पर देवी देवताओं के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करता रहता है। विवादित तस्वीरें बनाकर पोस्ट कर हिंदुओं की भावनाओं ठेस पहुंचाता है। जिस लेकर पुलिस ने धारा 153ए, 295ए, 298 व 67 आइटी एक्ट में मुकदमा लिखा था।

इसके अलावा एक माह पूर्व जुमे की नमाज के बाद कस्बा पुरदिलनगर में नूपुर शर्मा के खिलाफ हुए प्रदर्शन और बवाल में भी 50 से अधिक लोगों पर धारा 147, 148, 153ए, 353, 188, 120बी समेत कई धाराओं में उपद्रवियों पर मुकदमा दर्ज किया गया था। इस मामले में 56 लोग जेल भेजे गए थे। सभी सिकंदराराऊ, पुरदिलनगर के हैं। इस बवाल में भी जुबैर की संलिप्तता सामने आई है। दोनों मुकदमों की जांच एसआइटी द्वारा की जा रही है। कोतवाली सदर में दर्ज मुकदमे में आज बृहस्पतिवार की सुबह हाथरस कोर्ट में जुबैर की पेशी हुई। उसे दिल्ली पुलिस हाथरस लेकर आई।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper