हुंदई भारत में उतारने जा रही है 3 दमदार इंजन वाली नई क्रेटा

नई दिल्ली: दक्षिण कोरियाई कार निर्माता कंपनी हुंदई ने 2020 ऑटो एक्सपो में अपनी नई क्रेटा उतारी है। भारत में यह कार 17 मार्च को लॉन्च होगी। लॉन्च से पहले कंपनी ने इस कार के इंजन के बारे विस्तृत जानकारी का खुलासा किया हैं। ऑटो एक्सपो में कंपनी ने इस कार का सिर्फ एक्सटीरियर ही पेश किया था। इसके बाद कंपनी ने क्रेटा के इंटीरियर की तस्वीरें भी शेयर की थीं। अब सामने आई जानकारी के मुताबिक यह कार 14 वेरियंट्स में उपलब्ध होगी।

इसके अलावा बात करें इंजन की तो यह कार 3 इंजन ऑप्शंस के साथ बाजार में उतारी जाएगी। यह इंजन क्रेटा के ईएक्स से एसएक्स (ओ) वेरियंट्स तक 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन मिलेगा। 1.5 लीटर डीजल इंजन कार के बेस ई वेरियंट में मिलेगा। इसके अलावा एसएक्स और एसएक्स(ओ) में डीजल ऑटोमेटिक का ऑप्शन भी मिलेगा। नई क्रेटा के एक्सटीरियर में बड़े बदलाव किए गए हैं। इसके फ्रंट में हुंदई की बड़ी कैस्केडिंग ग्रिल, एलईडी डीआरएल के साथ स्प्लिट एलईडी हेडलैम्प सेटअप और फॉक्स स्किड प्लेट के साथ नया बंपर दिया गया है।

साइड में दिए गए हल्के स्क्वॉयर वील आर्च इसे मस्क्युलर लुक देते हैं। नई क्रेटा में ड्यूल टोन अलॉय वील्ज हैं, जो इसे अट्रैक्टिव बनाते हैं। पीछे की तरफ फॉक्स स्किड प्लेट्स और स्प्लिट एलईडी टेललाइट्स दी गई हैं। बात करें क्रेटा के इंटीरियर्स की तो कार में कई सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स दिए गए हैं। कार में पैडल सिफ्टर्स, रिमोट इंजन स्टार्ट, बोस साउंड सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं। कार में 7 इंच इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर और 10.7 इंच इंफोटेंटमेंट सिस्टम दिया गया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper