हेडमास्टर के तुरंत मामला दर्ज कराएं बीएसए: डीएम

बहराइच: उत्तर प्रदेश के बहराइच में बुधवार को जिलाधिकारी कार्यालय के एपीजे अब्दुल कलाम सभागार में विशेष संचारी रोग नियंत्रण पखवाड़े की समीक्षा बैठक जिलाधिकारी महोदय की अध्यक्षता में संपन्न हुई। इस बैठक में जेई टीकाकरण की अब तक के प्राप्त किए गए लक्ष्य पर चर्चा की गई। जिलाधिकारी महोदय ने जिन यूनिट ने अभी तक अपना लक्ष्य पूरा नहीं किया है, उन को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि वह सोमवार 16 अप्रैल तक अवश्य ही अपने लक्ष्य को प्राप्त कर लें.

जिलाधिकारी ने विशेष रूप से स्कूलों में अभियान की सुस्त रफ्तार पर अप्रसन्नता व्यक्त की। बाल महिला चिकित्सालय इंदिरा नगर की अधीक्षक ने बताया कि उनके चिकित्सालय के अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय भमरौली के प्रधानाचार्य ने बच्चों को टीकाकरण कराने से साफ मना कर दिया। इस पर जिलाधिकारी महोदय ने बहुत अप्रसन्नता व्यक्त की तथा बैठक में उपस्थित सहायक जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी से कहा कि हेड मास्टर के खिलाफ तुरंत एफआईआर कराएं ,यदि वह कल टीका लगाने में सहयोग नहीं करते हैं तो उनको सस्पेंड कर दिया जाए। जिला अधिकारी महोदय ने कड़ी चेतावनी दी कि सरकारी विद्यालयों में कोई भी प्रधानाचार्य टीकाकरण कार्य में सहयोग नहीं करता है तो उसके खिलाफ कार्यवाही करते हुए उसे तुरंत सस्पेंड कर दिया जाए और उसके खिलाफ एफआईआर कराई जाए क्योंकि यह कार्यक्रम माननीय मुख्यमंत्री का अत्यंत महत्वाकांक्षी कार्यक्रम है।

जिलाधिकारी ने कहा कि जिन क्षेत्रों में प्रतिरोध है, विशेषकर सहादतगंज में वहां पर विशेष रूप से स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारियों की ड्यूटी लगाई जाए जो कि घर-घर जाकर जागरूकता फैलाएं और स्कूलों में काउंसलिंग करें तथा फील्ड में जा कर समझाएं ।इस बैठक में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर अग्रवाल , तथा समस्त अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी एवं उपमुख्य चिकित्सा अधिकारी, जिला मलेरिया अधिकारी तथा एन पी एस पी,यूनिसेफ के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper