हेमा मालिनी की गृहस्थी के लिए खतरा बन गई थी ये अभिनेत्री, फ्लॉप फिल्मों ने बॉलीवुड छोड़ने पर कर दिया था मजबूर।

80 और 90 के दौर की चर्चित अभिनेत्री अनिता राज(Anita Raj) अब छोटे पर्दे का नामी चेहरा बन गई हैं। कलर्स चैनल के सुपरहिट सीरियल में अनिता राज सरपंच ‘कुलवंत कौर ढिल्लों’ का रोल प्ले कर रही हैं। सीरियल में अनिता दमदार रोल नेगेटिव रोल में दिख रही हैं। वह सीरियल की हिरोइन मेहर कौर गिल की मां के किरदार में हैं। जो की सीरियल की मुख्य खलनायिका भी है।

इस नेगेटिव रोल में अनिता राज को काफी पसंद किया जा रहा है। जो सफलता अनिता को 80 से ज्यादा फिल्मों में काम करके हासिल नहीं हो पाई, वो सफलता उन्हें इस एक सीरियल ‘छोटी सरदारनी’ ने दिलवा दी है।

वैसे अनिता बॉलीवुड की वो अभिनेत्री हैं, जिन्हें खूबसूरत और टैलेंटिड होने के बावजूद मनचाही सफलता नहीं मिल पाई। लेकिन हां, एक लव अफेयर ने उन्हें इतना मशहूर कर दिया की कई दशक बीत जाने के बाद भी उस अफेयर के किस्से दोहराए जाते हैं।

अनिता राज का ये चर्चित लव अफेयर रहा था बॉलीवुड के गरम-धरम धर्मेंद्र के साथ। जी हां, एक वक्त ऐसा भी आया था जब अनिता राज हेमा मालिनी के बसे बसाए घर-संसार के लिए खतरा बन गई थीं। अपनी फिल्मों से ज्यादा वो दो बीवियों के पति धर्मेंद्र के साथ नज़दीकियों के चलते सुर्खियां बटोरने लगी थीं।

दरअसल अनिता राज, बॉलीवुड के जाने माने कैरेक्टर आर्टिस्ट जगदीश राज की बेटी हैं। अनिता के पिता जगदीश राज ने 144 फिल्मों में पुलिस इंस्पेक्टर का रोल प्ले किया था। पिता की देखा-देखी अनिता भी फिल्मों में अपना मुकाम बनाना चाहती थीं। खूबसूरत और टैलेंटिड होने की वजह से अनिता को फिल्में हासिल करने में कठिनाईयां भी नहीं हुई।

साल 1981 में अनिता ने फिल्म ‘प्रेम गीत’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया। फिल्म का गीत ‘होठों से छू लो तुम’ जबरदस्त हिट हुआ था। नई नवेली हिरोइन अनिता के काम की भी खूब तारीफ हुई थी।

धीरे-धीरे अनिता की इमेज बॉलीवुड में ग्लैमरेस और बोल्ड अभिनेत्री की बन गई थी। उन्हीं दिनों में अनिता ने हीमैन धर्मेंद्र के साथ कई फिल्मों में काम किया। ‘नौकर बीवी का’, ‘जीने नहीं दूंगा’, ‘करिश्मा कुदरत’ का जैसी फिल्मों में धर्मेंद्र और अनिता नज़र आए।

उसी दौरान दोनों की नज़दीकियों के किस्से भी सुर्खियां बटोरने लगे थे। कहा जाता है, कि धर्मेंद्र डायरेक्टर्स को अपनी फिल्मों में अनिता राज को साइन करने की सिफारिश करते थे।

गौर करने वाली बात ये है, कि तब धर्मेंद्र हेमा मालिनी के साथ दूसरी शादी भी कर चुके थे। वो प्रकाश कौर और हेमा मालिनी दोनों की ही पति थे, और अनिता के साथ उनके अफेयर की खबरें बॉलीवुड में खूब मशहूर हो रही थीं।

कहते हैं कि जब इन बढ़ती नज़दीकियों के बारे में हेमा मालिनी को पता चला तो उन्होने बगावत कर दी। जिसका नतीजा ये हुआ कि धर्मेंद्र को अनीता से दूरियां बढ़ानी पड़ी।

वहीं, अनिता को भी फिल्मों में मनचाही सफलता नहीं मिल पा रही थीं। धीरे-धीरे उन्होने फिल्मों से दूरियां बढ़ानी शुरु कर दी और अपनी फैमिली लाइफ में बिज़ी हो गईं।

अनिता ने फिल्म प्रोड्यूसर सुनील हिंगोरानी के साथ शादी की है। दोनों का एक बेटा शिवम हिंगोरानी है। बीते साल लॉकडाउन के दौरान ही अनिता और सुनिल ने शिवम की शादी की है।

अनिता अब सास बन चुकी हैं। साथ ही सीरियल ‘छोटी सरदारनी’ में सरपंच कुलवंत कौर का नेगेटिव रोल प्ले करके दर्शकों का प्यार बटोंर रहीं हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper