हैदराबाद: कबाड़ गोदाम में लगी भीषण आग में 11 मजदूर जिंदा जले, सीएम ने किया 5-5 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान

हैदराबाद: हैदराबाद में कबाड़ गोदाम में बुधवार तड़के भीषण आग (Hyderabad Fire Updates) लगने से 11 लोगों की झुलसकर मौत हो गई। पुलिस और दमकल अधिकारियों ने बताया कि बिहार से संबंध रखने वाले ये सभी प्रवासी श्रमिक शहर के भोईगुड़ा में एक इमारत की पहली मंजिल पर मृत पाए गए। तेलंगाना CM के.सी.राव ने सिकंदराबाद के भोईगुड़ा टिम्बर डिपो में आग लगने से बिहार के श्रमिकों की मौत पर शोक व्यक्त किया। उन्होंने परिजनों को 5-5 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की और मुख्य सचिव को घटना में मारे गए श्रमिकों के शवों को भेजने की व्यवस्था करने का निर्देश दिया।

हैदराबाद में आग लगने की घटना पर पुलिस ​कमिश्नर सी.वी.आनंद ने कहा कि आग लगने की घटना एक कबाड़ गोदाम में हुई, 12 प्रवासी मजदूर यहां रह रहे थे। सुबह क़रीब 3:30 बजे आग लगनी शुरू हुई, ज़्यादातर शव सोती हुई अवस्था में मिले हैं। उन्होंने कहा कि सिर्फ एक व्यक्ति को आग लगने का पता चल सका और वो बाहर निकल पाया। ये बहुत दुर्भाग्यपूर्ण घटना है और मृतकों की संख्या बहुत ज़्यादा है। सभी मृतकों की उम्र 22 से 35 साल के बीच है।

पुलिस के एक अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि 11 लोगों की आग में झुलसकर मौत हो गई। आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि दमकल नियंत्रण कक्ष को तड़के करीब तीन बजे फोन पर आग लगने की सूचना मिली और करीब चार घंटे की मशक्कत के बाद आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया। उन्होंने बताया कि इमारत की पहली मंजिल पर सो रहे ये 11 लोग खुद को नहीं बचा सके क्योंकि वहां केवल एक ही सीढ़ी थी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper