हैदराबाद नगर निगम चुनाव में आज BJP अध्‍यक्ष जेपी नड्डा का आज रोड शो

हैदराबाद: ग्रेटर हैदराबाद म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन अथवा ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (GHMC) चुनाव में जीत का परचम लहराने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने पूरी तरह से कमर कस ली है। 1 दिसंबर को होने वाले इस नगर निकाय चुनाव में भाजपा ने पूरी ताकत झोंक दी है। पीएम मोदी को छोड़कर भाजपा के लगभग सभी दिगग्ज नेता हैदराबाद नगर निगम चुनाव के मैदान में पार्टी के लिए वोट मांगते दिखेंगे। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के गढ़ में हो रहे चुनाव में प्रचार के लिए आज खुद खुद पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा मौजूद रहेंगे। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा आज हैदराबाद में रोड शो करेंगे।

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज मलकाजगिरी संसदीय क्षेत्र के तहत म्यूनिसिपल डिवीजन में रोड शो करने जा रहे हैं। बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता के कृष्णा सागर राव ने हिन्दुस्तान टाइम्स को बताया कि जेपी नड्डा युवा और बुद्धिजीवियों को होटल मैरिअट में संबोधित भी करेंगे। रविवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राजेंद्र नगर और छेवेल्ला संसदीय क्षेत्र में आने वाले जीएचएमसी डिवीजन में रैली करेंगे। वहीं, गृहमंत्री अमित शाह भी उम्मीदवारों के लिए वोट मांगने पहुंचेंगे।

बताया जा रहा है कि बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष और मौजूदा केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह इस निकाय चुनाव में पार्टी की ओर से सबसे बड़ी रैली करेंगे। वह प्रचार के आखिरी दिन यानी रविवार को सिकंदराबाद में रैली को संबोधित करेंगे। बीजेपी प्रवक्ता ने कहा, ‘हम उनके प्रोग्राम को अभी अंतिम रूप नहीं दे पाए हैं, यह पब्लिक मीटिंग होगी या दो-तीन डिवीजन में रोड शो।’ राव ने यह भी कहा कि शुरुआत में पीएम मोदी को भी रविवार को रैली के लिए आमंत्रित करने का प्लान था, लेकिन समय की कमी की वजह से ऐसा नहीं हो पाया।

सीनियर बीजेपी नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस गुरुवार को हैदराबाद में थे और उन्होंने पार्टी के घोषणापत्र को जारी किया। पार्टी ने हैदराबाद के लोगों से जो वादे किए हैं उनमें गरीब परिवारों के सभी बच्चों को टैब देना, जिसमें मुफ्त वाई-फाई की भी सुविधा होगी, एससी कॉलोनियों और स्लम में प्रॉपर्टी टैक्स छूट, मेट्रो और सिटी बसों में महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा, मुफ्त पीने का पानी और 100 यूनिट से कम बिजली खपत करने वाले परिवारों को मुफ्त बिजली देना शामिल है।

पिछले दो दिनों में केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और स्मृति ईरानी ने भी हैदराबाद में चुनाव प्रचार किया है। जावड़ेकर ने तेलंगाना राष्ट्र समिति सरकार के खिलाफ चार्जशीट भी जारी की। टीआरएस वर्किंग प्रेजिडेंट केटी रामा राव ने हैरानी जताई कि ‘गली चुनाव’ के लिए बीजेपी के इतने राष्ट्रीय नेता पहुंच रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि अच्छा होता कि ये नेता उस समय आते जब शहर ने भारी बारिश और बाढ़ का सामना किया था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper