हैदराबाद में आज से आरएसएस से संबद्ध विभिन्न संगठनों के शीर्ष पदाधिकारियों की बैठक शुरू

हैदराबाद। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) से संबद्ध विभिन्न संगठनों के शीर्ष पदाधिकारियों की तीन दिवसीय समन्वय बैठक आज से हैदराबाद में शुरू हो गई है। बैठक में पर्यावरण, परिवार जागरूकता और सामाजिक समरसता तथा इन क्षेत्रों में समन्वित प्रयासों पर भी विशेष चर्चा की जाएगी। आरएसएस ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर यह जानकारी दी।

आरएसएस ने कहा कि बैठक में सरसंघचालक मोहन भागवत, सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले, पांच सह-कार्यवाह और संघ के अन्य पदाधिकारी मौजूद है। यह बैठक अखिल भारतीय स्तर की साल में एक बार होती है। आरएसएस ने कहा कि इस बैठक में बैठक में 36 संगठनों के 216 पदाधिकारी भाग ले रहे हैं। बैठक में कोविड प्रोटकॉल का पालन किया जा रहा है। बैठक में शामिल सभी लोगों ने वैक्सीन की दोनों डोज ली हैं।

गुजरात के कर्णावती में आयोजित हुए थी पिछले साल बैठक
प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया कि पिछले साल गुजरात के कर्णावती में आयोजित बैठक में अर्थव्यवस्था से जुड़े संगठनों जैसे भारतीय मजदूर संघ, स्वदेशी जागरण मंच, लघु उद्योग भारती सहित अन्य ने देश में रोजगार में सुधार की योजनाओं पर चर्चा की। उन्होंने सरकारी नीतियों और जमीनी स्थिति पर विचार-विमर्श किया था। इस साल विद्या भारती, एबीवीपी, भारतीय शिक्षण मंडल सहित विद्या समूहों ने शिक्षा पर चर्चा की जाएगी। बता दें कि तीन साल में संघ के 100 साल पूरे होने वाले हैं।

7 जनवरी को मोहन भागवत और दत्तात्रेय होसबाले करेंगे प्रेस वार्ता
भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने पर जश्न मनाया जा रहा है, इसमें आरएसएस के सभी संगठन शामिल हैं। उनके द्वारा आयोजित कार्यक्रमों और विशेष अभियानों पर भी चर्चा की जाएगी। बैठक में हुए निर्णयों की जानकारी देने के लिए 7 जनवरी को दोपहर साढ़े 12 बजे सरसंघचालक मोहन भागवत, सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले प्रेस वार्तो को संबोधित करेंगे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper