हॉस्टल में मिला गंदा सेनेटरी पैड, वार्डन ने चेकिंग के नाम पर उतरवाए 40 लड़कियों के कपड़े

भोपाल: मध्य प्रदेश के सागर में डॉ. हरि सिंह गौर विश्वविद्यालय में समाज को शर्मसार कर देने वाली खबर सामने आई है जहां हॉस्टल वार्डन को हॉस्टल परिसर में प्रयोग किया हुआ सेनेटरी पैड मिला, जिसके बाद वार्डन ने एक-एक कर सभी 40 लड़कियों के कपड़े उतरवाए। लड़कियों इसके खिलाफ हॉस्टल के सामने प्रदर्शन किया है। लड़कियों का आरोप है कि हॉस्टल के वार्डन ने हॉस्टल परिसर में इस्तेमाल किया हुआ सैनिटरी पैड मिलने पर सभी लड़कियों को निवस्त्र करके तलाशी ली है।

जानकारी के मुताबिक, 24 मार्च को डॉ. हरिसिंह गौर यूनिवर्सिटी के रानी लक्ष्मीबाई कन्या छात्रावास परिसर में इस्तेमाल किया हुआ गंदा सेनेटरी पैड मिला था। इस घटना से हॉस्टल वार्डन और आउटसोर्सिंग वार्डन नाराज हो गईं। ये पता करने के लिए कि खुले में गंदा पैड किसने फेंका है, उन्होंने छात्राओं की तलाशी शुरू करवा दी। इसी क्रम में उन्होंने अपनी दबंगई दिखाते हुए लड़कियों के कपड़े तक उतरवाकर उनकी तलाशी ली।

इस घटना के बाद लड़कियां काफी डर गई और सदमे में उन्होंने यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर आरपी तिवारी को लिखित शिकायत भेजी। शिकायत मिलने के बाद तिवारी ने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण और निंदनीय बताते हुए जांच के आदेश दे दिए हैं और कहा कि तीन दिनों के अंदर जांच पूरी कर ली जाएगी और दोषी पाए जाने पर दोनों वार्डनों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper