होगा बड़ा धन लाभ या घेरेगी बीमारी? जन्‍म तारीख से जानें आपके लिए कैसा रहेगा फरवरी

नई दिल्‍ली: फरवरी महीने में कई महत्‍वपूर्ण ग्रह परिवर्तन हो रहे हैं, जिनका असर सभी लोगों पर होगा. अंक शास्‍त्री एवं वेदाश्‍वपति आचार्य आलोक से जानते हैं अंक शास्‍त्र के मुताबिक मूलांक 1 से मूलांक 9 तक के जातकों के लिए फरवरी 2022 कैसा रहेगा. यहां मूलांक से मतलब जन्‍म तारीख के जोड़ से है. जैसे 15 तारीख में जन्‍मे व्‍यक्ति का मूलांक 6 होगा.

मूलांक 1 (Mulank 1): इस माह प्रेम सम्बन्ध प्रगाढ़ होने से मन उत्साहित रहेगा. आर्थिक स्थिति बेहतर होगी. आंखों की समस्या से परेशान रहेंगे. माह के अंत में बिगड़ती परिस्थितियों के कारण क्रोध अनियंत्रित होगा.
शुभ रंग : सफेद शुभ अंक : 7

मूलांक 2 (Mulank 2): संबंधों में शांति से समस्याएं सुलझाना ही बेहतर है, वरना स्थिति गंभीर हो सकती है. इस माह आपका मन कुछ व्यथित रहेगा. तनाव के डिप्रेशन में बदलने के असर हैं. सीता-राम स्त्रोत का प्रतिदिन पाठ करें.
शुभ रंग : खाकी/भूरा शुभ अंक : 5

मूलांक 3 (Mulank 3): इस माह अचानक धन लाभ होने से मन प्रसन्न रहेगा. छाती से जुड़े रोग परेशान कर सकते हैं. धर्म को लेकर किसी बहस से बचें तो बेहतर है.
शुभ रंग : केसरिया शुभ अंक : 5

मूलांक 4 (Mulank 4): इस माह गुप्तांग से जुड़े रोगों से परेशान रहेंगे. भोजन संयमित तरीके से करें तो इस समस्या से बच सकते हैं. जीवनसाथी से रुखा व्यवहार आपको भारी पड़ सकता है. इस माह बेवजह यात्रा करने से बचें. अचानक मिला कोई शुभ समाचार आपके मन को प्रसन्न कर देगा.
शुभ रंग : गहरा नीला शुभ अंक : 1

मूलांक 5 (Mulank 5): प्रेम सम्बन्धों के लिए यह माह कुछ खास अच्छा नहीं है. बिजनेस में अच्छा लाभ मिलेगा और नौकरीपेशा भी अपने उच्चाधिकारी की कृपा प्राप्त करेंगे. पेट की समस्याओं को लेकर सावधान रहें.
शुभ रंग : सफेद शुभ अंक : 9

मूलांक 6 (Mulank 6): इस माह मन में प्रेम की लहरें उफान भरेंगी. जीवनसाथी से कोई सुखद समाचार प्राप्त होगा. कार्यक्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. किसी पुराने मित्र का सन्देश मन को पुरानी यादों में ले जायेगा.
शुभ रंग : हल्का बैंगनी शुभ अंक : 3

मूलांक 7 (Mulank 7): इस माह यात्रा करने से बचें. घबराहट बढ़ने से आंतो की समस्या एवं हार्ट की समस्या हो सकती है, अतः मन को शांत रखने का प्रयत्न करें. परिवार में शांति से समस्याओं को निबटाएं, वरना झुंझलाहट से स्थिति और बिगड़ेगी.
शुभ रंग : गुलाबी शुभ अंक : 2

मूलांक 8 (Mulank 8): किसी बुजुर्ग से उपहार प्राप्त होगा. प्रेम सम्बन्ध प्रगाढ़ होंगे. बच्चों को लेकर चिंतित हो सकते हैं. भूलने की समस्या कोई बड़ा नुकसान करवा सकती है अतः बातों को लिखकर रखें और सावधान रहें.
शुभ रंग : पीला शुभ अंक : 5

मूलांक 9 (Mulank 9): खर्चों पर नियंत्रण की आवश्यकता अनुभव करेंगे. परिवार में प्रसन्नता का माहौल रहेगा. कार्यक्षेत्र में उन्नति होगी परन्तु धन के लेन-देन को लेकर सजग रहें. स्वास्थ्य उत्तम रहेगा.
शुभ रंग : हल्का लाल शुभ अंक : 1

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper