होटल लेवाना में लगी आग, कई झुलसे; खिड़की तोड़कर बाहर निकाले जा रहे गेस्ट

लखनऊ: यूपी की राजधानी लखनऊ के पांच सितारा होटल लेवाना सूईट में आग लग गई है। बताया जा रहा है कि आग में कुछ लोग झुलस गए हैं। यह होटल हजरतगंज इलाके में हैं। कई लोग अभी भी होटल में फंसे हैं। मौके पर पहुंचा फायर ब्र‍िगेड लोगों को होटल से बाहर निकालने और आग पर काबू पाने के काम में जुटा हुआ है। होटल के कमरों की खिड़कियों के शीशों को तोड़कर लोगों को निकाला जा रहा है।

बताया जा रहा है कि सुबह पौने आठ के करीब होटल में धुंआ निकलता दिखा। अलार्म बजने पर लोगों को इसकी जानकारी हुई। आग होटल की तीसरी मंजिल पर लगी और देखते ही देखते पूरे होटल में फैल गई। मौके पर फायर ब्रिगेड की करीब 20 गाड़ियां पहुंची हैं। फायर ब्र‍िगेड के जवान खिड़कियों से होटल में घुसकर लोगों को बाहर निकालने की कोशिश कर रहे हैं। आग पर काबू पाने के लिए भी लगातार फायर ब्र‍िगेड के जवान जूझ रहे हैं। होटल से निकालकर कुछ लोगों को अस्‍पताल पहुंचाया गया है।

पूरी तरह पैक है होटल, शीशे काटने के लिए मंगाई गई मशीन
बताया जा रहा है कि होटल लेवाना सूईट पूरी तरह से पैक है। होटल के अंदर फंसे लोगों को बाहर निकालने के लिए खिड़कियों के शीशे तोड़ना ही एकमात्र विकल्‍प है। ऐसे में खिड़कियों के शीशे काटने के लिए मशीन मंगाई गई है।

धुएं के गुब्‍बार के बीच चलाया जा रहा रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन
होटल में धुएं के गुब्‍बार के बीच फायर ब्रिगेड अपना रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन चला रहा है। धुएं की वजह से फायर ब्रिगेड के लोगों को भी काफी दिक्‍कत हो रही है। होटल से बाहर निकलते धुएं के गुब्‍बार से लग रहा है कि अंदर आग विकराल रूप ले चुकी है। अंदर फंसे लोगों और फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों के ऑक्‍सीजन सिलेंडर और मास्‍क भी मंगाए गए हैं।

मौके पर पहुंचे डीएम और सभी बड़े अफसर

होटल लेवाना सूईट में आग लगने की सूचना पर लखनऊ के डीएम समेत प्रशासन और पुलिस के सभी बड़े अफसर मौके पर पहुंच गए हैं। बताया जा रहा है कि होटल में हर फ्लोर पर करीब 30 कमरे हैं। कई लोगों को होटल से रेस्‍क्‍यू कर लिया गया है लेकिन अभी भी अंदर कुछ लोगों के फंसे होने की बात कही जा रही है।

रस्‍सी में बांधकर उतारे गए लोग
फायर ब्रिगेड ने होटल में फंसे कुछ लोगों को रस्‍सी में बांधकर सीढ़ी के सहारे होटल की दूसरी और तीसरी मंजिल से बाहर निकाला गया। इस काम में फायर ब्र‍िगेड को काफी मशक्‍कत का सामना करना पड़ है। होटल पूरी तरह से पैक होने के चलते सिर्फ खिड़कियों के रास्‍ते ही अंदर घुसा जा सकता है। लेकिन खिड़कियों के बाहर लगे लोहे काटकर और शीशों को तोड़कर अंदर घुसना काफी मुश्किल भरा काम साबित हो रहा है।

धुआं देख भागे कुछ लोग
सुबह धुआं उठता देख होटल के अंदर मौजूद कुछ लोग बाहर की ओर खुद ही भागे। कुछ कर्मचारी भी मौके से भाग गए। इसके बाद कुछ लोगों को फायर ब्रिगेड के पहुंचने के बाद निकाला गया। होटल के अंदर से निकले एक गेस्‍ट ने बताया कि उन्‍होंने अचानक धुआं निकलता देखा तो वह भाग कर बाहर आ गए। उन्‍होंने कहा कि अंदर कई लोग मौजूद हैं। एक कर्मचारी ने आशंका जताई कि आग शार्ट सर्किट की वजह से लगी होगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper