होली पर घर आने के लिए दिल्ली, मुम्बई की इन ट्रेनों में करा सकते हैं रिजर्वेशन

लखनऊ: इस बार होली पर ट्रेनों में सीटों की मारामारी कम है। 29 मार्च को पड़ने वाले होली के पर्व पर जहां ट्रेन से दिल्ली, बिहार और मुम्बई आना आसान होगा। वहीं वापसी में ट्रेनें फुल है। हाल यह है कि मुम्बई से लखनऊ आने वाली ट्रेनों में 31 मार्च तक सीटें खाली है। जबकि वापसी में ट्रेनों के सीटें फुल है। ऐसे में होली बाद वापसी में लोगों को होली स्पेशल ट्रेनें सहारा बनेगी।

लखनऊ से मुम्बई 31 मार्च तक जाने और आने वाली ट्रेनों में पुष्पक एक्सप्रेस, कुशीनगर, गोरखपुर एलटीटी और लखनऊ एसी स्पेशल में सीटें खाली है तो एक दो ट्रेनों में वेटिंग बहुत कम है। वहीं होली बाद एक अप्रैल से दोनों दिशाओं से आवागमन करने वाली मुम्बई की ट्रेनों में 100 से ऊपर वेटिंग का टिकट पहुंच गया है। लखनऊ से दिल्ली जाना हो या आना हो।

शताब्दी, लखनऊ मेल, तेजस, एसी स्पेशल ट्रेनों में सीटें खाली हैं। वहीं बिहार की ट्रेनों में दिल्ली मुज्जफरपुर, कोटा पटना, अवध असम में भी 31 मार्च तक अभी कंफर्म सीटें मिल रही हैं। लखनऊ दिल्ली हो या बिहार। ट्रेनें फुल होने की दशा में आलमबाग बस टर्मिनल से संचालित होने वाली दोनों जगहों के लिए बसें और मुम्बई की ट्रेनें फुल होने पर फ्लाइट ही यात्रियों के सामने विकल्प होगा।

उत्तर रेलवे ने सीपीआरओ दीपक कुमार सिंह ने बताया कि होली पर स्पेशल ट्रेनें प्रस्तावित है। ऐसे में यात्रियों की भीड़ बढ़ने के संभावना पर ट्रेनें चलाई जाएगी। इनमें नई दिल्ली-बरौनी, बठिंडा-वाराणसी, लखनऊ-नांगल डैम, वाराणसी-कटरा, वाराणसी-नई दिल्ली, लखनऊ-निजामुद्दीन, लखनऊ-आनंद विहार, गोरखपुर-चंडीगढ़, बरौनी-अजमेर शामिल हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper