होली पर वर्दीधारी नाचे तो होंगे निलम्बित, हुड़दंगिए जाएंगे जेल

लखनऊ: होली पर हुड़दंग करने वाले सिरफिरे संभल जाएं। लखनऊ पुलिस ने हुड़दंगियों से निपटने व आम लोगों की सुरक्षा व्यवस्था का पूरा खाका तैयार कर लिया है। एसएसपी दीपक कुमार का कहना है कि पुलिस को साफ निर्देश दिये गये हैं, कि त्यौहार को खराब करने वालों के खिलाफ सख्ती से निपटा जाए। इसके साथ सड़कों पर भी कुछ-कुछ दूरी पर पुलिस की तैनाती की गयी है तो ट्रिपलिंग या नशे में फर्राटा भरने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई करेगी।

एसएसपी ने साथ ही राजधानी पुलिस को भी निर्देशित किया है कि अगर ड्यूटी के दौरान शराब के नशे या नाच-गाने की शिकायत मिलेगी तो कार्रवाई की जाएगी।एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि होली के मद्देनजर राजधानी में सभी थाना क्षेत्रों में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है। इसमें 1 एसपी, 1 एएसपी, 2 डीएसपी, 10 इंस्पेक्टर, 375 सब इंस्पेक्टर, 13 हेड कांस्टेबिल प्रोन्नत, हेड कांस्टेबिल 22, 104 कांस्टेबिल, 11 महिला कांस्टेबिल, गार्द 24 व पीएसी 7 कम्पनी रहेगी।

इस दौरान एसएसपी ने मंगलवार देर रात पुलिस लाइन में एक बैठक की। उन्होंने फोर्स को साफ तौर पर कहा है कि ड्यूटी के दौरान शराब का सेवन न करें, पब्लिक अगर रंग लगाए तो उन्हें मना करें व होली की टोली संग नाच-गाते नहीं मिले। अगर ऐसी शिकायत मिलेगी तो कार्रवाई की जाएगी। एसएसपी का कहना है कि संवेदनशील व अतिसंवेदनशील स्थानों पर पीएसी तैनात की गयी है।

साथ ही बैरेकेडिंग भी रहेगी, जो ट्रिपलिंग व हुड़दंगियों से निपटेंगी। अगर होली के त्यौहार पर हंगामा करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही पुलिस उन युवकों पर नजर रखेगी, जिसकी आम शोहरत खराब है। ऐसे लोगों को चिह्नित कर लिया गया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper