---- 300x250_1 ----
--- 300x250_2 -----

होली से पहले मिलेगा एक्सप्रेस वे का गिफ्ट, घंटे भर में पूरा होगा मेरठ से दिल्ली का सफर

मेरठ: पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लोगों को होली से पहले एक्सप्रेस वे का खास तोहफा मिल सकता है। जानकारी के मुताबिक, दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे का काम 5 मार्च तक पूरा हो जाएगा। इसके बाद मेरठ से दिल्ली का सफर एक घंटे में पूरा किया जा सकेगा। बताया जा रहा है कि मार्च महीने में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक्सप्रेस वे का उद्घाटन कर सकते हैं।

बता दें कि दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे का काम पिछले साल ही पूरा हो जाना था लेकिन कोरोना महामारी के कारण काम की रफ्तार धीमी हो गई। इसके बाद तारीख इस साल की 31 जनवरी तक बढ़ाई गई लेकिन अभी भी निर्माण का काफी काम बाकी है। ऐसे में नैशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआई) ने निर्माण कंपनियों को मार्च तक का समय दे दिया है। अथॉरिटी ने साफतौर पर निर्देश दिया है कि 5 मार्च तक हाइवे का काम पूरा हो जाना चाहिए।

बताया गया कि निर्माण कंपनियां इस डेडलाइन से संतुष्ट नहीं हैं। वे मांग कर रही हैं कि उन्हें कम से कम 31 मार्च तक का समय दिया जाए। हालांकि, संबंधित मंत्रालय ने यह साफ कर दिया है कि होली से पहले दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे को जनता के लिए खोल दिया जाना है। ऐसे में उन्हें पांच मार्च तक एक्सप्रेसवे का काम पूरा करके देना होगा। बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक्सप्रेसवे का उद्घाटन कर सकते हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper