अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व की अध्यक्षता में राजस्व कार्यों की मासिक समीक्षा बैठक संपन्न

 

बरेली, 14 सितम्बर। अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व श्री संतोष बहादुर सिंह की अध्यक्षता में राजस्व/कर करेत्तर राजस्व कार्यों की मासिक समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई। अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व ने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि कर वसूली की प्रगति को बढ़ाया जाये। उन्होंने कहा कि धान खरीद होने से पूर्व जो भी दायित्व दिए गए हैं उन कार्यों को पहले से ही शत प्रतिशत पूर्ण कर लें। उन्होंने निर्देश दिए कि निवास, आय, जाति प्रमाण पत्र आदि के कार्यों को ससमय से पूर्ण किया जाए। उन्होंने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि किसी पटल की कोई भी पत्रावली पेंडिंग में ना रखी जाए।
अपर जिलाधिकारी प्रशासन श्री दिनेश ने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए जिन-जिन तहसीलों में ग्राम सभा की भूमि पर अवैध कब्जा है ऐसे भू-माफियाओं को चिन्हित कर भूमि को कब्जा मुक्त कराया जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि धारा-24 व धारा-80 के जो भी मामले हैं उनका निस्तारण शीघ्र किया जाए कोई भी मामले पेंडिंग में ना रखे जाएं। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि जो वाद पुराने हैं उनका शीघ्र ही निस्तारण किया जाए।
बैठक में अपर जिलाधिकारी नगर श्री सौरभ दुबे, सिटी मजिस्ट्रेट रेनू सिंह, समस्त उप जिलाधिकारी, समस्त तहसीलदार, समस्त अधिशासी अधिकारी नगर पालिका सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।
बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper